1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पंजाब एंड सिंध बैंक में 621 करोड़ रुपए का घोटाला, CBI ने मामला दर्ज कर शुरू की छापेमारी

पंजाब एंड सिंध बैंक में 621 करोड़ रुपए का घोटाला, CBI ने मामला दर्ज कर शुरू की छापेमारी

पंजाब नैशनल बैंक (PNB) में उजागर हुए 13000 करोड़ रुपए से ज्यादा के कथित घोटाले के बाद आय दिन बैंकों में नए घोटाले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला पंजाब एंड सिंध बैंक का है, इस बैंक में भी 621 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: April 18, 2018 9:01 IST
 Punjab and Sindh Bank- India TV Paisa

Rs 621 crore fraud in Punjab and Sindh Bank CBI register case

नई दिल्ली। बैंकों में घोटालों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, पंजाब नैशनल बैंक (PNB) में उजागर हुए 13000 करोड़ रुपए से ज्यादा के कथित घोटाले के बाद आय दिन बैंकों में नए घोटाले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला पंजाब एंड सिंध बैंक का है, इस बैंक में भी 621 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है और मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई ने FIR दर्ज कर छापेमारी शुरू कर दी है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पंजाब एंड सिंध बैंक की शिकायत पर दिल्ली की सूर्या फार्मास्युटिकल लिमिटेड नाम की कंपनी और इसके 2 निदेशकों, दुबई की एक कंपनी, दुबई की दूसरी कंपनी के मालिक और पंजाब के पटिलाया की एक कंपनी के डायरेक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोप है कि इन लोगों ने पंजाब एंड सिंध बैंक समेत 5 बैंकों के साथ 621 करोड़ रुपए का घोटाला किया है। आरोप है कि इन लोगों ने जिस काम के लिए बैंक से लोन लिया था उस काम में उस लोन का इस्तेमाल नहीं किया है।

CBI ने इस मामले में आरोपियों से जुड़े घर और दफ्तरों पर मंगलवार को 7 जगहों पर छापेमारी की है, इन में 2-2 जगहों पर दिल्ली, पटिलाया और चंडीगढ़ में छापेमारी हुई है और एक जगह पंचकुला में छापेमारी की गई है।

CBI register case

Write a comment