1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Royal Ride: Bullet के लिए खत्‍म होगी लंबी वेटिंग, कंपनी डबल करेगी प्रोडक्‍शन

Royal Ride: Bullet के लिए खत्‍म होगी लंबी वेटिंग, कंपनी डबल करेगी प्रोडक्‍शन

आयशर मोटर्स ने Bullet बनाने वाली अपनी टू-व्‍हीलर निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्‍ड की उत्‍पादन क्षमता 2018 तक दोगुनी करने जा रही है।

Shubham Shankdhar [Updated:07 Nov 2015, 8:05 AM IST]
Royal Ride: Bullet के लिए खत्‍म होगी लंबी वेटिंग, कंपनी डबल करेगी प्रोडक्‍शन- India TV Paisa
Royal Ride: Bullet के लिए खत्‍म होगी लंबी वेटिंग, कंपनी डबल करेगी प्रोडक्‍शन

नई दिल्‍ली। Bullet के दीवानों के लिए एक अच्‍छी खबर है। आयशर मोटर्स ने अपनी टू-व्‍हीलर निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्‍ड की उत्‍पादन क्षमता 2018 तक दोगुनी करने जा रही है। वर्तमान में कंपनी की सालाना उत्‍पादन क्षमता 4.5 लाख यूनिट है, जिसे बढ़ाकर अब 9 लाख यूनिट सालाना किया जाएगा। उत्‍पादन बढ़ने से बुलट खरीदने वालों को अब कम इंतजार करना होगा। आयशर मोटर्स ने शुक्रवार को कहा है कि अपनी मोटरसाइकिल की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए उत्‍पादन क्षमता बढ़ाई जाएगी।

कंपनी ने बताया कि आयशर मोटर्स के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने रॉयल एनफील्‍ड की अतिरिक्‍त क्षमता बढ़ाने को पहले ही सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। तमिलनाडु के वल्‍लम वडगल में स्‍थापित रॉयल एनफील्‍ड की तीसरी मैन्‍यूफैक्‍चरिंग यूनिट में यह अतिरिक्‍त उत्‍पादन क्षमता बढ़ाई जाएगी। इससे 2018 तक रॉयल एनफील्‍ड की कुल सालाना उत्‍पादन क्षमता बढ़कर नौ लाख युनिट हो जाएगी। कंपनी कई लोकप्रिय मॉडल जैसे बुलट, क्‍लासिक, थंडरबर्ड और कॉन्‍टीनेंटल जीटी की बिक्री करती है।

आयशर मोटर्स के एमडी सिद्धार्थ लाल ने कहा कि रॉयल एनफील्‍ड की डिमांड लगातार मजबूती के साथ बढ़ रही है और कंपनी के पास मजबूत ऑर्डर बुक है। उत्‍पादन बढ़ाने के साथ ही रॉयल एनफील्‍ड भारत में अपना रिटेल नेटवर्क का भी विस्‍तार कर रही है। इस साल के अंत तक देशभर में डीलरशिप की संख्‍या 500 की जाएगी।

Web Title: रॉयल एनफील्‍ड अपनी उत्‍पादन क्षमता बढ़ाकर करेगी दोगुनी
Write a comment