1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 800 नहीं 3695 करोड़ रुपए का है Rotomac के मालिक का घोटाला, 7 बैंकों को लगाया है ‘चूना’

800 नहीं 3695 करोड़ रुपए का है Rotomac के मालिक का घोटाला, 7 बैंकों को लगाया है ‘चूना’

CBI के मुताबिक जिन 7 बैंकों से कर्ज लिया गया है बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, इलाहाबाद बैंक, और ओरिएंटल बैंक ऑफ इंडिया हैं

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: February 19, 2018 16:04 IST
Rotomac pencil director - India TV Paisa
Rotomac pencil director scam widens to Rs 3695 crore

नई दिल्ली। Rotomac पेंसिल बनाने वाली कंपनी के जिस मालिक विक्रम कोठारी पर 800 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगा है वह घोटाला 800 नहीं बल्कि 3695 करोड़ रुपए का है। सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की तरफ से यह जानकारी दी गई है। CBI ने Rotomac Global Pvt Ltd और इसके 3 निदेशकों यानि विक्रम कोठारी, साधना कोठारी और राहुल कोठारी के साथ अनजान बैंक अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

CBI की तरफ से कहा गया है कि Rotomac केस में 7 बैंकों से कुल 2919 करोड़ रुपए का कर्ज लिया गया है। इसमें ब्याज शामिल नहीं है, अगर ब्याज को मिला लिया जाए तो कर्ज की कुल देनदारी 3695 करोड़ रुपए बैठती है।

CBI के मुताबिक जिन 7 बैंकों से कर्ज लिया गया है बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, इलाहाबाद बैंक, और ओरिएंटल बैंक ऑफ इंडिया हैं।

CBI ने इस मामले में शिकायत दर्ज करने के अलावा छापेमारी भी शुरू कर दी है। सोमवार को ही कानपुर में 3 जगहों पर छापेमारी हुई है, जांच एजेंसी ने Rotomac से जुड़े निदेशकों के एक दफ्तर को भी सील किया है। CBI के अलावा प्रवर्तन निदेशालय ने भी इस मामले में शिकायत दर्ज की है।

Write a comment