1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. टेलिकॉम सेक्टर को हिलाने के बाद रिलायंस अब केबल टीवी कारोबार में लेगी एंट्री, DEN नेटवर्क का होगा अधिग्रहण

टेलिकॉम सेक्टर को हिलाने के बाद रिलायंस अब केबल टीवी कारोबार में लेगी एंट्री, DEN नेटवर्क का होगा अधिग्रहण

रिलायंस इंडस्ट्री देश की बड़ी केबल नेटवर्क कंपनी DEN नेटवर्क का अधिग्रहण करने जा रही है। खबर के मुताबिक यह डील 2000-2200 करोड़ रुपए में होने जा रही है

Manoj Kumar [Updated:27 Sep 2017, 2:59 PM IST]
टेलिकॉम सेक्टर को हिलाने के बाद रिलायंस अब केबल टीवी कारोबार में लेगी एंट्री, DEN नेटवर्क का होगा अधिग्रहण!- IndiaTV Paisa
टेलिकॉम सेक्टर को हिलाने के बाद रिलायंस अब केबल टीवी कारोबार में लेगी एंट्री, DEN नेटवर्क का होगा अधिग्रहण!

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्री की टेलिकॉम सेक्टर में दमदार एंट्री के बाद अब कंपनी केबल टेलिविजन कारोबार में उतरने जा रही है। अंग्रेजी समाचार पत्र इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्री देश की बड़ी केबल नेटवर्क कंपनी DEN नेटवर्क का अधिग्रहण करने जा रही है। खबर के मुताबिक यह डील 2000-2200 करोड़ रुपए में होने जा रही है।

खबर छपने के बाद शेयर एक्सचेंजों ने रिलायंस इंडस्ट्री से इसपर स्पष्टिकरण मांगा है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ने रिलायंस इंडस्ट्री से इस खबर की सच्चाई के बारे में पूछा है और इसपर अपनी प्रतिक्रिया देने को कहा है। इसके जवाब में रिलायंस इंडस्ट्री ने एक्सचेंज को बताया कि वह अफवाहों और मीडिया रिपोर्ट्स पर अपनी प्रतिक्रिया नहीं दे सकते, उन्होंने कहा कि इस तरह की सूचनाओं के बारे में वह एक्सचेंज को पहले भी जानकारी देते रहे  हैं और आगे भी देते रहेंगे। रिलायंस इंडस्ट्री ने अपने जबाव में इस डील से न तो इंकार किया है और न ही हामी भरी है।

रिलायंस इंडस्ट्री अगर DEN नेटवर्क का अधिग्रहण कर लेती है तो देश में केबल टेलिविजन कारोबार पर भी उसकी पकड़ हो जाएगी। कंपनी अपने जियो फोन के जरिए देशभर में पहले ही टेलिविजन के लिए डिजिटल सेवा शुरू करने के बारे में घोषणा कर चुकी है। कंपनी होम ब्राडबैंड और केबल टेलिविजन सेवा को शुरू करने पर काम कर रही है। DEN नेटवर्क के अधिग्रहण से रिलायंस इंडस्ट्री 1.30 करोड़ घरों में एंट्री ले लेगी जिसमें 1.05 करोड़ से ज्यादा डिजिटल ग्राहक हैं।

Web Title: रिलायंस इंडस्ट्री करेगी DEN नेटवर्क का अधिग्रहण!
Write a comment