1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. फोर्ब्‍स की ग्‍लोबल गेम चेंजर लिस्‍ट के बाद अब मुकेश अंबानी लाइट रीडिंग के 'हाल ऑफ फेम 2017' में भी हुए शामिल

फोर्ब्‍स की ग्‍लोबल गेम चेंजर लिस्‍ट के बाद अब मुकेश अंबानी लाइट रीडिंग के 'हाल ऑफ फेम 2017' में भी हुए शामिल

जियो के लहर पर सवार होकर रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. (आरआईएल) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी लाइट रीडिंग के 'हाल ऑफ फेम 2017' में शामिल हो गए हैं।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: May 18, 2017 9:13 IST
फोर्ब्‍स की ग्‍लोबल गेम चेंजर लिस्‍ट के बाद अब मुकेश अंबानी लाइट रीडिंग के ‘हाल ऑफ फेम 2017’ में भी हुए शामिल- India TV Paisa
फोर्ब्‍स की ग्‍लोबल गेम चेंजर लिस्‍ट के बाद अब मुकेश अंबानी लाइट रीडिंग के ‘हाल ऑफ फेम 2017’ में भी हुए शामिल

नई दिल्ली जियो की लहर पर सवार होकर रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. (RIL) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी लाइट रीडिंग के ‘हाल ऑफ फेम 2017’ में शामिल हो गए हैं। ‘लाइट रीडिंग’ के अंतर्राष्ट्रीय समूह संपादक रे ले मैस्ट्रे ने मुकेश अंबानी को ‘हाल ऑफ फेम 2017’ में शामिल करने की घोषणा की जो वैश्विक संचार उद्योग में विशेष योगदान करने वालों की पहचान करती है।

यह भी पढ़ें : आधार के बिना अब नहीं मिलेगा सिम कार्ड, ब्रॉडबैंड कनेक्‍शन और लैंडलाइन फोन, TRAI ने जारी किए दिशानिर्देश

लाइट रीडिंग ने कहा है कि,

मुकेश अंबानी को हॉल ऑफ फेम में इसलिए शामिल नहीं किया गया है कि वे भारत के सबसे अमीर आदमी हैं या दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं। बल्कि यह सम्मान उन्हें दुनिया के सबसे बड़े दूरसंचार बाजार में हलचल मचाने के लिए दिया गया है। लाइट रीडिंग एक वैश्विक दूरसंचार उद्योग सूचना कंपनी है जिसका मुख्यालय न्यूयार्क में है। यह कंपनी प्रकाशन, मार्केट सर्वेक्षण, डेटा विश्लेषण और इवेंट मैनेंजमेंट के क्षेत्र में काम करती है।

यह भी पढ़ें :BSNL ने वर्ल्ड टेलीकॉम डे के मौके पर किया बड़ा ऐलान, 333 रुपए में मिलेगा अनलिमिटेड इंटरनेट डाटा

फोर्ब्‍स की ग्‍लोबल गेम चेंजर लिस्‍ट में भी टॉप पर अंबानी

रिलायंस जियो (Reliance Jio) की फ्री (FREE) सर्विस के जरिए लाखों लोगों की जिंदगी बदलने और इंडस्ट्री में बदलाव लाने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी फोर्ब्स (Forbes) के ग्लोबल गेम चेंजर की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए हैं। सालाना जारी होने लिस्ट में फोर्ब्स 25 नामों को शामिल करता है। 60 साल के मुकेश अंबानी को भारत में इंटरनेट का बिजनेस बदलने के लिए क्रेडिट दिया गया है। आपको बता दें कि जियो के जरिए अंबानी ने भारत की इंटरनेट व्यवस्था को बदलने का प्रयास किया। आपको बता दें कि इस लिस्ट में घरेलू सामानों की बिक्रेता कंपनी डिसन के फाउंडर जेम्स डिसन, ब्लैकरॉक के फाउंडर लैरी फिन्क, सऊदी अरब के प्रिन्स सलमान और सोशल मीडिया कंपनी स्नैप को के फाउंडर ईवन स्पीजेल को भी शामिल किया गया है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv