1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 10,000 के और करीब पहुंचा निफ्टी, जियो फोन की घोषणा से रिलायंस का शेयर नई ऊंचाई पर

10,000 के और करीब पहुंचा निफ्टी, जियो फोन की घोषणा से रिलायंस का शेयर नई ऊंचाई पर

रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर 1609 के स्तर तक पहुंच गया है। कंपनी की तरफ से जियो फोन को लॉन्च करने के बारे में जो जानकारी दी गई है उसके बाद शेयर में तेजी आई है।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: July 24, 2017 10:04 IST
10,000 के और करीब पहुंचा निफ्टी, जियो फोन की घोषणा से रिलायंस का शेयर नई ऊंचाई पर- India TV Paisa
10,000 के और करीब पहुंचा निफ्टी, जियो फोन की घोषणा से रिलायंस का शेयर नई ऊंचाई पर

मुंबई। भारतीय शेयर बाजार में रिकॉर्ड तोड़ने का सिलसिला जारी है। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन आज सोमवार को भी शेयर बाजार ने ऐतिहासिक ऊंचाई को छुआ है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर 30 सबसे बड़ी कंनियों वाले इंडेक्स सेंसेक्स ने 32,140 के ऊपरी स्तर को छुआ है जो अबतक की रिकॉर्ड ऊंचाई है। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 50 सबसे बड़ी कंपनियों वाले इंडेक्स निफ्टी ने 9,939 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है, निफ्टी धीरे-धीरे 10,000 की तरफ बढ़ रहा है।

भारतीय शेयर बाजार में आज एशियाई बाजारों में मिलेजुले ट्रेंड बावजूद तेजी देखने को मिल रही है। एशियाई बाजारों में चीन तथा हांगकांग के बाजार बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं जबकि जापान के बाजारों में नरमी है।

बाजार में आज अधिकतर कंपनियों के शेयरों में बढ़त देखी जा रही है। सेंसेक्स और निफ्टी पर जिन कंपनियों के शेयर सबसे ज्यादा मजबूत हैं उनमें रिलायंस इंडस्ट्री, विप्रो, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, लुपिन, इंफोसिस, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिज बैंक और टीसीएस आगे हैं। इसके अलावा यश बैंक,  बैंक ऑफ बड़ौदा और हीरो मोटर्स के शेयरों में भी मजबूती देखी जा रही है।

शेयर बाजार की इस तेजी में रिलायंस इंडस्ट्री का सबसे अहम योगदान माना जा रहा है, रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर 1609 के स्तर तक पहुंच गया है जो करीब 9 साल में सबसे ऊपरी स्तर है। कंपनी की तरफ से जियो फोन को लॉन्च करने के बारे में जो जानकारी दी गई है उसके बाद कंपनी के शेयर में बढ़ोतरी आई है। इससे पहले जियो 4 जी सेवा से भी रिलायंस को काफी फायदा हुआ है।
Write a comment
bigg-boss-13