1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिलायंस रिटेल हुई टॉप-250 वैश्विक रिटेल कंपनियों की लिस्‍ट में शामिल, 189वें स्‍थान पर मिली जगह

रिलायंस रिटेल हुई टॉप-250 वैश्विक रिटेल कंपनियों की लिस्‍ट में शामिल, 189वें स्‍थान पर मिली जगह

रिलायंस रिटेल इस साल टॉप-250 वैश्विक रिटेल कंपनियों की श्रेणी में शामिल हो गई है। इस लिस्‍ट में कंपनी 189वें स्थान पर है। यह देश में उपभोक्ता व्यय में मजबूत वृद्धि की पुष्टि करता है।

Edited by: Abhishek Shrivastava [Published on:24 Jan 2018, 6:08 PM IST]
reliance retail- India TV Paisa
reliance retail

मुंबई। रिलायंस रिटेल इस साल टॉप-250 वैश्विक रिटेल कंपनियों की श्रेणी में शामिल हो गई है। इस लिस्‍ट में कंपनी 189वें स्थान पर है। यह देश में उपभोक्ता व्यय में मजबूत वृद्धि की पुष्टि करता है। 

रिटेल क्षेत्र की कंपनियों के बारे में डेलॉयट ग्लोबल की रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस की बिक्री का बड़ा हिस्सा रोजमर्रा के उपयोग का सामान बनाने वाली वस्तुओं की श्रेणी से आता है। कंपनी की वित्त वर्ष 2015-16 में रिटेल आय में करीब 59.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिटेल अनुषंगी परिधान तथा जूता-चप्पल खंड में क्रमश: रिलायंस ट्रेंड्स तथा रिलायंस फुटप्रिंट के नाम से कारोबार करती है। साथ ही रिलायंस डिजिटल के नाम से उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाती है। 

डेलॉयट इंडिया के भागीदार अनिल तलरेजा ने कहा कि भारत में रिटेल क्षेत्र की कहानी मजबूत बनी हुई है। नोटबंदी और जीएसटी झेल चुके भारतीय रिटेल क्षेत्र में आने वाले वर्ष में समेकित रूप से 10 प्रतिशत की वृद्धि अनुमानित है। उन्होंने कहा कि सिंगल रिटेल ब्रांड में 100 प्रतिशत एफडीआई से वैश्विक कंपनियां को भारत में प्रवेश और कारोबार करने को लेकर प्रोत्साहन मिला है।  

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: रिलायंस रिटेल हुई टॉप-250 वैश्विक रिटेल कंपनियों की लिस्‍ट में शामिल, 189वें स्‍थान पर मिली जगह
Write a comment
vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019