1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Reliance Jio 2018 में लॉन्‍च करेगी अपना वर्चुअल रियल्‍टी एप, मचाएगी नया हंगामा

Reliance Jio 2018 में लॉन्‍च करेगी अपना वर्चुअल रियल्‍टी एप, मचाएगी नया हंगामा

भारतीय टेलीकॉम इंडस्‍ट्री में आई नई टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio 2018 में अपना खुद का वर्चुअल रियल्‍टी (वीआर) एप लॉन्‍च करने की योजना बना रही है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: November 09, 2017 16:48 IST
Reliance Jio 2018 में लॉन्‍च करेगी अपना वर्चुअल रियल्‍टी एप, मचाएगी नया हंगामा- India TV Paisa
Reliance Jio 2018 में लॉन्‍च करेगी अपना वर्चुअल रियल्‍टी एप, मचाएगी नया हंगामा

नई दिल्‍ली। भारतीय टेलीकॉम इंडस्‍ट्री में आई नई टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio अगले साल 2018 में अपना खुद का वर्चुअल रियल्‍टी (वीआर) एप लॉन्‍च करने की योजना बना रही है। इसके लिए कंपनी इंग्‍लैंड की बर्मिंघम सिटी यूनिवर्सिटी के विशेषज्ञों के साथ साझेदारी कर सकती है।

भविष्‍य में संभावित साझेदारी की संभावनाओं को तलाशने के उद्देश्‍य से जियो स्‍टूडियों के प्रमुख आदित्‍य भट्ट और क्रिएटिव डायरेक्‍टर अंकित शर्मा ने बुधवार को यूनिवर्सिटी का दौरा किया। वहां उन्‍होंने वर्चुअल रियल्‍टी (वीआर) पेशेवरों की अगली पीढ़ी को कैसे प्रशिक्षित किया जा रहा है इसके बारे में जाना।

philmCGI के संस्‍थापक और प्रबंध निदेशक आनंद भानुशाली ने भी यूनिवर्सिटी के वरिष्‍ठ शिक्षकों के साथ समय बिताया। उन्‍होंने यह यात्रा ब्रिटेन के डिपार्टमेंट ऑफ इंटरनेशनल ट्रेड द्वारा आयोजित यात्रा के दौरान की। philmCGI एक एनी‍मेशन स्‍टूडियो है, जिसके मुंबई और पुणे में केंद्र हैं। यहां 90 कलाकार फि‍ल्‍म और टेलीविजन के लिए कम्‍प्‍यूटर जनरेटेड चित्र और विजुअल्‍स इफेक्‍ट्स सर्विस यूरोप और एशिया के बड़े स्‍टूडियों को उपलब्‍ध कराते हैं। यह अपना विस्‍तार वीआर और ऑगमेंटेड रियल्‍टी (एआर) में विस्‍तार कर रही है।

भानुशाली ने कहा कि आज हमनें साझेदारी के लिए कई अवसरों पर चर्चा की। उन्‍होंने आगे बताया कि हमारी जैसी कंपनियों के युवाओं पर लागू करने के लिए कई इन्‍नोवेटिव समाधान विकसित किए जा सकते हैं।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban