1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. The Battle Begins: रिलायंस की 4जी मोबाइल सर्विस लॉन्च, एक लाख से अधिक कर्मचारियों को मुफ्त मिलेगी सर्विस

The Battle Begins: रिलायंस की 4जी मोबाइल सर्विस लॉन्च, एक लाख से अधिक कर्मचारियों को मुफ्त मिलेगी सर्विस

आरआईएल ने रविवार को 4जी मोबाइल सर्विस रिलायंस जियो को लॉन्च कर दिया है। फिलहाल आरआईएल ने अपने कर्मचारियों के लिए इस सर्विस की शुरूआत की है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: December 28, 2015 11:08 IST
The Battle Begins: रिलायंस की 4जी मोबाइल सर्विस लॉन्च, एक लाख से अधिक कर्मचारियों को मुफ्त मिलेगी सर्विस- India TV Paisa
The Battle Begins: रिलायंस की 4जी मोबाइल सर्विस लॉन्च, एक लाख से अधिक कर्मचारियों को मुफ्त मिलेगी सर्विस

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने रविवार को 4जी मोबाइल सर्विस रिलायंस जियो को लॉन्च कर दिया है। फिलहाल आरआईएल ने अपने कर्मचारियों के लिए इस सर्विस की शुरूआत की है। इसका कमर्शियल लॉन्च मार्च-अप्रैल 2016 में होने की उम्मीद है। रिलायंस जियो से 10 गुना तेज डाउनलोड और 4 गुना तेज अपलोड हो सकता है। लॉन्च के मौके पर मुकेश अंबानी के पूरे परिवार के अलावा उनके भाई अनिल अंबानी का भी परिवार मौजूद था।

अपने कर्मचारियों के लिए फ्री सर्विस

आरआईएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा ‘आज धीरूभाई की 83वीं जयंती की पूर्व संध्या पर मुझे अपने पूरे रिलायंस परिवार और दोस्तों को जियो सर्विस का सबसे पहले अनुभव करने के लिए आमंत्रित करने का सौभाग्य मिला है। जहां आप जियो डिजिटल लाइफ का लुत्फ उठाएंगे, मैं अपने परिवार के हिस्से के तौर पर आप पर अपने सभी ग्राहकों के लिए सर्वश्रेष्ठ अनुभव के सह सृजन के लिए निर्भर भी हूं’। कंपनी इस समय अपने एक लाख से अधिक कर्मचारियों के लिए फ्री जियो मोबाइल सर्विस दे रही है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि आप सब पांच चीजें वापस पाएं – डिजिटल लाइफ, कनेक्टेड इंटेलीजेंस, जियो लाइफ, जियो टूगेदर और वाई जियो क्योंकि जीवन डिजिटल हो रहा है।

टेलीकॉम कंपनियों के बीच छिड़ेगी जंग

335,000 करोड़ रुपए की इंडस्ट्री पर अपनी बादशाहत कायम करने के लिए अरबपति मुकेश अंबानी, सुनील मित्तल और कुमार मंगलम बिड़ला के बीच 4जी सर्विस की जंग शुरू हो चुकी है। रिलायंस जियो देश की सबसे बड़ी कंपनी एयरटेल और वोडाफोन को टक्कर देगी। इसका मुकाबला करने के लिए सुनील मित्तल पहले ही बड़ी रकम निवेश करने की घोषणा कर चुके हैं। टेलीकॉम कंपनियों के जंग में अगर किसी को फायदा होगा तो वह ग्राहकों को होगा।

Write a comment