1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Reliance Jio पर TRAI ने लगाया 34 लाख रुपए का जुर्माना, कॉल सेंटर सर्विस पैरामीटर्स को नहीं किया था पूरा

Reliance Jio पर TRAI ने लगाया 34 लाख रुपए का जुर्माना, कॉल सेंटर सर्विस पैरामीटर्स को नहीं किया था पूरा

फ्री में वॉइस कॉलिंग और सस्‍ता डाटा उपलब्‍ध करवाकर देश के टेलीकॉम उद्योग में भूचाल लाने वाली रिलायंस जियो पर दूरसंचार नियामक भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने 34 लाख रुपए का जुर्माना ठोका है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 13, 2018 9:23 IST
reliance jio- India TV Paisa
Photo:RELIANCE JIO

reliance jio

नई दिल्‍ली। फ्री में वॉइस कॉलिंग और सस्‍ता डाटा उपलब्‍ध करवाकर देश के टेलीकॉम उद्योग में भूचाल लाने वाली रिलायंस जियो पर दूरसंचार नियामक भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने 34 लाख रुपए का जुर्माना ठोका है। रिलायंस जियो की प्रमुख कंपनी रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने एक बयान में कहा है कि कॉल सेंटर सर्विस के लिए कुछ पैरामीटर्स को पूरा न कर पाने की वजह से यह जुर्माना लगाया गया है।

आरआईएल ने आगे कहा है कि रिलायंस जियो ट्राई से अपेक्षित स्‍पष्‍टीकरण प्राप्‍त करने के बाद आवश्‍यक कदम उठाएगी। आरआईएल की सब्सिडियरी रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड को कॉल सेंटर के लिए कुछ तय पैरामीटर्स को पूरा न करने के लिए ट्राई से 34 लाख रुपए जुर्माने का पत्र मिला है।

टेलीकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल ने भी कल यह बात स्‍वीकार की थी कि उसे भी महाराष्‍ट्र, असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, कोलकाता और गुजरात कुछ छह सर्किल में मार्च 2018 तिमाही के लिए कुल 11 लाख रुपए का जुर्माना नोटिस प्राप्‍त हुआ है।

एयरटेल पर यह जुर्माना कॉल सेंटर तक पहुंच, ऑपरेटर्स द्वारा उत्‍तर दिए गए कॉल्‍स के प्रतिशत एवं मीटरिंग और बिलिंग विश्‍वसनीयता को पूरा न करने की वजह से लगाया गया है। इससे पहले खबर आई थी कि ट्राई ने मार्च 2018 तिमाही के लिए विभिन्‍न सर्विस क्‍वालिटी बेंचमार्क को पूरा करने में विफल रहने पर प्रमुख टेलीकॉम ऑपरेटर्स रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्‍यूलर पर जुर्माना लगाया है।

Write a comment