1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिलायंस जियो को मिला भारत में विंटर ओलंपिक के डिजिटल प्रसारण का अधिकार, लाखों लोग मोबाइल पर देख सकेंगे खेल

रिलायंस जियो को मिला भारत में विंटर ओलंपिक के डिजिटल प्रसारण का अधिकार, लाखों लोग मोबाइल पर देख सकेंगे खेल

रिलायंस जियो के लाइव टेलीविजन एप जियो टीवी ने गुरुवार को कहा कि उसे इस साल प्योंगचांग में होने वाले विंटर ओलंपिक खेलों का भारत में प्रसारण करने के लिए डिजिटल अधिकार हासिल हुआ है।

Edited by: Abhishek Shrivastava [Updated:08 Feb 2018, 7:13 PM IST]
reliance jio- India TV Paisa
reliance jio

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो के लाइव टेलीविजन एप जियो टीवी ने गुरुवार को कहा कि उसे इस साल प्योंगचांग में होने वाले विंटर ओलंपिक खेलों का भारत में प्रसारण करने के लिए डिजिटल अधिकार हासिल हुआ है।

जियो ने एक बयान में कहा है कि जियो टीवी इन खेलों का भारत में व्यापक कवरेज के लिए इंटरनेशनल ओलंपिक समिति (आईओसी) के साथ मिलकर काम करेगा। इससे लाखों लोग इन खेलों को अपने मोबाइल डिवाइस पर देख पाएंगे।  उसके अनुसार, जियो टीवी अपने प्लेटफॉर्म पर विशेष चैनल बनाएगा, जिनसे खेलों से जुड़ी सामग्री का प्रसारण किया जाएगा। 

दक्षिण कोरिया के प्‍योंगचांग शहर में 9-25 फरवरी को होने वाले इन खेलों में भारत सहित 90 देशों के भाग लेने का अनुमान है। इस दौरान 15 खेलों में 102 आयोजन होंगे। इसमें स्‍कींग, स्‍कैटिंग, स्‍काई जंपिंग, आइस हॉकी, स्‍नो बोर्डिंग सहित अन्‍य खेल शामिल हैं।

जियो टीवी अपने प्‍लेटफॉर्म पर कई एक्‍सक्‍लूसिव चैनल शुरू करेगी जिसपर 24 घंटे सातों दिन खेलों का लाइव कवरेज और कंटेंट उपलब्‍ध कराया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि वह अपने उपभोक्‍ताओं के लिए एक सेवन-डे कैच अप फीचर भी पेश करेगी, जो उन्हें उनकी सुविधानुसार रिपीट टेलीकास्‍ट देखने की सुविधा देगा।  

इसमें लाइव ब्रोडकास्‍ट, हाइलाइट पैकेज और रिपीट प्रोग्रामिंग इवेंट्स को कवर किया जाएगा। इसके अलावा आईओसी के मल्‍टीप्‍लेटफॉर्म मीडिया डेस्‍टीनेशन ओलंपिक चैनल भी भारत में खेलों का लाइव कवरेज दिखाएगा।

Web Title: रिलायंस जियो को मिला भारत में विंटर ओलंपिक के डिजिटल प्रसारण का अधिकार, लाखों लोग मोबाइल पर देख सकेंगे खेल
Write a comment