1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Reliance Jio ने फिर लगाया Airtel पर बड़ा आरोप, कहा- रोजना होती है 2 करोड़ कॉल फेल

Reliance Jio ने फिर लगाया Airtel पर बड़ा आरोप, कहा- रोजना होती है 2 करोड़ कॉल फेल

Reliance Jio ने एयरटेल पर आरोप लगाया है कि उसके नेटवर्क से एयरटेल के नेटवर्क पर होने वाली 2 करोड़ कॉल रोज फेल हो रही हैं।

Ankit Tyagi [Published on:19 Sep 2016, 9:10 AM IST]
Reliance Jio ने फिर लगाया Airtel पर बड़ा आरोप, कहा- रोजना होती है 2 करोड़ कॉल फेल- India TV Paisa
Reliance Jio ने फिर लगाया Airtel पर बड़ा आरोप, कहा- रोजना होती है 2 करोड़ कॉल फेल

नई दिल्ली। प्वाइंट ऑफ इंटरकनेक्शन मामला बढ़ता जा रहा है। Reliance Jio ने Airtel पर आरोप लगाया है कि उसके नेटवर्क से एयरटेल के नेटवर्क पर होने वाली 2 करोड़ कॉल रोज फेल हो रही हैं। Jio ने कहा है कि एयरटेल भले ही रिलायंस जियो के नेटवर्क से होने वाली कॉल को एडिशनल नेटवर्क देने की बात कर रहा है, लेकिन जितना प्वाइंट ऑफ इंटरकनेक्शन प्रपोज किया गया है, वह जरूरत से कम है। वहीं, एयरटेल का कहना है कि जियो के साथ मीटिंग के बाद हम प्वाइंट ऑफ इंटरकनेक्शन 3 गुना बढ़ाने की बात कह चुके हैं, जिसमें कुछ समय लगेगा।

ये भी पढ़े: Reliance Jio ने Airtel और Vodafone पर लगाया आरोप, कहा- ये कंपनी ठुकरा रही है MNP की रिक्वेस्ट

Jio को एडिशनल नेटवर्क देने को राजी हो गया था एयरटेल

एयरटेल रिलायंस जियो की कॉल को एडिशनल नेटवर्क देने को तैयार हो गई थी और कहा था कि हम जियो के कस्टमर्स को सुविधा देने के लिए 3 गुना तक प्वाइंट ऑफ इंटरकनेक्शन बढ़ाएंगे। इसके पहले एयरटेल समेत मेजर टेलिकॉम कंपनियों ने जियो के नेटवर्क से होने वाली कॉल को एडिशनल नेटवर्क देने से इंकार कर दिया था। लेकिन, ट्राई के सख्‍त होने के बाद एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया जैसी कंपनियां एडिशनल नेटवर्क देने को तैयार हो गई थीं।

ये भी पढ़े: Reliance Jio से भी सस्ता है इस कंपनी का यह प्लान, 11 रुपए में मिलेगा फास्ट 4G इंटरनेट डेटा

एयरटेल ने मांगा था तीन महीने का समय

इसके पहले एयरटेल ने कहा था कि उसे एडिशनल प्वाइंट ऑफ इंटरकनेक्शन के लिए एयरटेल की ओर से पेमेंट मिल गया है। हमने इस दिशा में काम शुरू कर दिया है और इसे पूरा होने में 90 दिन लगेगा। इस पर रिलायंस जियो की ओर से कहा गया है कि कस्टमर्स के नजरिए से सर्विस क्वालिटी बहुत जरूरी है। इसी वजह से इस मामले में ट्राई से शिकायत की गई थी। जियो का कहना है कि ट्राई के रेग्युलेशन के हिसाब से एडिशनल इंटरकनेक्शन सुविधा बढ़ाने के लिए 90 दिन का समय नहीं दिया जा सकता है।

तस्वीरों में देखें रिलायंस जियो के ऑफर्स

reliance JIO offers

Capture (13)IndiaTV Paisa

dIndiaTV Paisa

2 (75)IndiaTV Paisa

uIndiaTV Paisa

ट्राई तक पहुंचा था इंटरकनेक्शन मामला

इसके पहले रिलायंस जियो ने ट्राई से इंटरकनेक्शन इश्‍यू को लेकर शिकायत की थी। जियो ने कहा था कि दूसरी कंपनियां जियो से होने वाली कॉल को अपने नेटवर्क पर इंटरकनेक्शन नहीं दे रही हैं, जिससे कॉल ड्रॉप की समस्या आ रही है। जियो ने इन कंपनियों पर एक्शन लेने की बात कही थी। खुद मुकेश अंबानी ने कहा था कि ये कंपनियां ट्राई के नियमों का उल्लंघन कर रही हैं। फिलहाल ट्राई की दखल के बाद एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन जैसी कंपनियां जियो को पर्याप्त इंटरकनेक्शन प्वाइंट देने की बात कह चुकी हैं।

Web Title: Reliance Jio ने फिर लगाया Airtel पर बड़ा आरोप
Write a comment