1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अनिल अंबानी ने अपने दोनों बेटों अंशुल और अनमोल को बनाया रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर का डायरेक्टर

अनिल अंबानी ने अपने दोनों बेटों अंशुल और अनमोल को बनाया रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर का डायरेक्टर

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने बुधवार को अनिल अंबानी के बेटों अनमोल और अंशुल को कंपनी का निदेशक बनाए जाने की घोषणा की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 09, 2019 22:18 IST
Reliance Infrastructure appoints Anshul and Anmol Ambani as Directors- India TV Paisa
Photo:PTI

Reliance Infrastructure appoints Anshul and Anmol Ambani as Directors

नई दिल्ली: रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने बुधवार को अनिल अंबानी के बेटों अनमोल और अंशुल को कंपनी का निदेशक बनाए जाने की घोषणा की। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि अनमोल और अंशुल की नियुक्ति 9 अक्टूबर, 2019 से प्रभाव में आ गई है और दोनों अतिरिक्त निदेशक के रूप में आगामी वार्षिक आम बैठक (AGM) तक काम करेंगे।

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया कि अनिल अंबानी कंपनी के चेयरमैन और प्रमोटर हैं। कंपनी ने यह भी बताया कि रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक के रूप में लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) सैयद अता हसनैन को भी शामिल किया है। हसनैन की नियुक्ति 9 अक्टूबर, 2019 से प्रभावी है, जो लगातार 5 वर्षों के लिए AGM में सदस्यों के अनुमोदन के अधीन है।

बयान में कहा गया है कि 27 वर्षीय अनमोल के पास वारविक बिजनेस स्कूल से मैनेजमेंट की डिग्री है। वह रिलायंस कैपिटल में कार्यकारी निदेशक रहे हैं और अगस्त 2016 में इसके बोर्ड में शामिल होने के बाद से वित्तीय सेवाओं के कारोबार की देखरेख कर रहे हैं। वहीं, न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से बिजनेस मैनेजमेंट में स्नातक की डिग्री हासिल करने के बाद चौबीस वर्षीय अंशुल जनवरी, 2019 में रिलायंस समूह में शामिल हुए। 

बयान में कहा गया है कि वह रिलायंस इंफ्रा के सभी अभियानों में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं, जिसमें रक्षा व्यवसाय पर विशेष ध्यान दिया गया है। वह समूह के अध्यक्ष और कार्यकारी निदेशक और सीईओ पुनीत गर्ग के साथ काम कर रहे हैं। कंपनी ने कहा कि हसनैन (66 वर्षीय) भारतीय सेना के बड़े अधिकारियों में से एक हैं, जिन्हें आठ बार सम्मानित किया जा चुका है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban