1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मुकेश अंबानी की RIL ने खरीदा ITC का ये लोकप्रिय ब्रांड, अमेजन और फ्लिपकार्ट को देगी टक्‍कर

मुकेश अंबानी की RIL ने खरीदा ITC का ये लोकप्रिय ब्रांड, अमेजन और फ्लिपकार्ट को देगी टक्‍कर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सौदा करीब 150 करोड़ रुपए में होने का अनुमान है। इस सौदे से रिलायंस रिटेल की मौजूदगी मजबूत होगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 26, 2019 23:26 IST
John Players- India TV Paisa
Photo:JOHN PLAYERS

John Players

नई दिल्ली। विविध कारोबार कंपनी आईटीसी ने अपने पुरुष परिधान ब्रांड जॉन प्लेयर्स को  रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड की इकाई रिलायंस रिटेल को बेच दिया है। कंपनी ने हालांकि सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया है। आईटीसी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इसके अलावा कोलकाता की कंपनी ने सौदे के तहत ट्रेडमार्क का भी हस्तांतरण कर दिया है। 

आईटीसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि मौजूदा पुनर्गठन प्रक्रिया के तहत आईटीसी ने अपना ब्रांड जॉन प्लेयर्स तथा संबंधित ट्रेडमार्क एवं बौद्धिक संपदा रिलायंस रिटेल लिमिटेड को बेच दी है। उसने कहा कि लाइफस्टाइल खुदरा कारोबार की रणनीतिक समीक्षा के तौर पर पुनर्गठन योजना जारी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सौदा करीब 150 करोड़ रुपए में होने का अनुमान है। इस सौदे से रिलायंस रिटेल की मौजूदगी मजबूत होगी। 

जॉन प्‍लेयर्स के अलावा आईटीसी के पास प्रीमियम डब्‍ल्‍यूएलएस ब्रांड (पूर्व में विल्‍स लाइफस्‍टाइल) भी है। आईटीसी ने 2000 में अपैरल बिजनेस में प्रवेश किया था। इसके दो साल बाद युवाओं के फैशन के अनुसार परिधान के लिए आईटीसी ने जॉन प्लेयर्स ब्रांड का गठन 2002 में किया था। आईटीसी के लाइफस्‍टाइल रिटेलिंग बिजनेस को ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा दिए जाने वाले भारी डिस्‍काउंट की वजह से काफी नुकसान पहुंचा है।

सूत्रों ने बताया कि इस अधिग्रहण के साथ रिलायंस रिटेल की स्थिति फैशन और लाइफस्‍टाइल रिटेल क्षेत्र के रेडीमेड गारमेंट्स और एसेसरीज पोर्टफोलियो में और मजबूत होगी। रिलायंस ई-कॉमर्स सेगमेंट में विविधता लाने पर अपना ध्‍यान केंद्रित कर रही है ताकि वह अमेजन और फ्लिपकार्ट को कड़ी टक्‍कर दे सके।

Write a comment