1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिलायंस जियो नेटवर्क का प्रयोग कर अगले हफ्ते से 4जी सेवा देगी आरकॉम

रिलायंस जियो नेटवर्क का प्रयोग कर अगले हफ्ते से 4जी सेवा देगी आरकॉम

दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन (आरकॉम) अगले हफ्ते से चुनिंदा क्षेत्रों में अपने सीडीएमए ग्राहकों को 4जी सेवा देना शुरू कर देगी।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: June 23, 2016 21:07 IST
Ahead of RJio: रिलायंस जियो नेटवर्क के सहारे अगले हफ्ते 4G सर्विस लॉन्च करेगी आरकॉम, 93 रुपए में मिलेगा 10GB डेटा- India TV Paisa
Ahead of RJio: रिलायंस जियो नेटवर्क के सहारे अगले हफ्ते 4G सर्विस लॉन्च करेगी आरकॉम, 93 रुपए में मिलेगा 10GB डेटा

नई दिल्ली। टिलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन (आरकॉम) अगले हफ्ते से चुनिंदा क्षेत्रों में अपने सीडीएमए ग्राहकों के लिए 4G सर्विस शुरु करने जा रही है। इसके लिए आरकॉम रिलायंस जियो (RJio) के नेटवर्क का इस्तेमाल करेगी। इसके तहत कंपनी 93 रुपए में 10 GB डाटा उपलब्ध कराएगी। एक आधिकारिक सूत्र ने कहा कि आरकॉम ने दूरसंचार विभाग को पत्र लिखकर सूचना दी थी कि अगले हफ्ते से वह अपने सीडीएमए ग्राहकों को आरजियो इंफोकॉम के 4जी नेटवर्क का प्रयोग कर 4जी सेवा मुहैया कराएगी। यह सुविधा केवल उन्हीं सीडीएमए ग्राहकों को मिलेगी जिन्होंने अपनी सर्विस को अपग्रेड किया होगा।

दूरसंचार विभाग के साथ साझा किए गए दस्तावेजों के अनुसार आरकॉम के 80 लाख सीडीएमए उपभोक्ताओं में से करीब 90 फीसदी ग्राहकों ने 4जी सेवा के लिए अपनी सेवा का उन्नयन किया है। आरकॉम 93 रुपए में 10 जीबी 4जी डाटा उपलब्ध कराएगी। कुछ क्षेत्रों में यह शुल्क 97 रुपए भी हो सकता है। दूसरी ओर रिलायंस इंडस्ट्रीज के नए ऑफर के तहत हर कर्मचारी अपने 10 मित्रों को 4जी सेवाओं के लिए आमंत्रित कर सकता है। इससे रिलायंस जियो की 4जी सेवाओं के जल्द शुरू होने की उम्मीद जग गई है। प्रमुख निवेश व ब्रोकरेज समूह, सीएलएसए ने अपनी नवीनतम रिपोर्ट में कहा है, “ठीक ऐसी ही रणनीति वनप्लस ने साल 2014-15 के दौरान स्मार्टफोन बाजार में अपने हैंडसेट लांच के दौरान अपनाई थी। इससे कंपनी के प्रति लोगों में उत्सुकता बढ़ी थी।”

यह भी पढ़ें– दिल्ली-एनसीआर में टेलीकॉम कंपनियों को कॉल ड्रॉप में सुधार करने की जरूरत: ट्राई

Write a comment
budget-2019