1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. RCOM अगले हफ्ते शुरू करेगी 4G सर्विस, CDMA यूजर्स को मिलेगा 1 रुपए 10 GB डेटा

RCOM अगले हफ्ते शुरू करेगी 4G सर्विस, CDMA यूजर्स को मिलेगा 1 रुपए 10 GB डेटा

RCOM जल्द ही रिलायंस जियो नेटवर्क पर आधारित 4जी सर्विस शुरू होने जा रही है। इसके तहत कंपनी सिर्फ एक रुपये में 10 जीबी 4जी डेटा उपलब्‍ध कराएगी।

Sachin Chaturvedi [Updated:27 Jun 2016, 11:40 AM IST]
RCOM अगले हफ्ते शुरू करेगी 4G सर्विस, CDMA यूजर्स को मिलेगा 1 रुपए 10 GB डेटा- IndiaTV Paisa
RCOM अगले हफ्ते शुरू करेगी 4G सर्विस, CDMA यूजर्स को मिलेगा 1 रुपए 10 GB डेटा

नई दिल्ली। इंटरनेट के बाजार में असली प्राइसवॉर अब शुरू हो चुकी है। अब सबसे बड़ा धमाका रिलायंस कम्‍युनिकेशंस (RCOM ) ने किया है। RCOM जल्द ही रिलायंस जियो नेटवर्क पर आधारित 4जी सर्विस शुरू होने जा रही है। इसके तहत कंपनी अपने ग्राहकों को पहले महीने सिर्फ एक रुपये में 10 जीबी 4जी इंटरनेट डेटा उपलब्‍ध कराएगी। हालांकि यह सुविधा चुनिंदा सर्किलों में सीडीएमए ग्राहकों को मिलेगी।

सीडीएमए छोड़ने वाले ग्राहकों को मिलेगी सौगात

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक RCOM अपने सीडीएमए ग्राहकों को अगले सप्ताह से 4जी सुविधाएं देना शुरू कर देगी। मंत्रालय को दी गई जानकारी के अनुसार इसके लिए रिलायंस जियो इंफोकॉम नेटवर्क का इस्तेमाल किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने दावा किया है कि उसके 90 फीसदी सीडीएमए ग्राहकों ने 4जी सर्विस में अपग्रेड होने का चुनाव किया है। RCOM 1 रुपये से 10 जीबी 4जी डाटा की शुरुआत करेगा। हालांकि पहले एक महीने के बाद डेटा चार्ज बढ़कर 93 से 97 रुपये के बीच होगी।

जानिए कौन सी कंपनी दे रही कितने में 4जी डाटा प्‍लान

4G data plans

Untitled-1 (2)IndiaTV Paisa

Capture2 (3)IndiaTV Paisa

Capture3 (4)IndiaTV Paisa

Capture4IndiaTV Paisa

अभी इन सर्किलों में मिलेगी 4जी सर्विस

प्राप्त जानकारी के मुताबिक फिलहाल रिलायंस अपनी यह 4जी सर्विस मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, गुजरात, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, पूर्वी-पश्चिमी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मध्यप्रदेश और बिहार में 4जी डाटा सर्विस लॉन्च करेगी। इसके बाद इस सेवा का विस्तार तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, राजस्थान समेत छह और सर्किलों में किये जाने की योजना है। रिलायंस जियो ने 4जी सुविधा का ट्रायल को आम लोगों के लिए जारी कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक पुराने सीडीएमए हैंडसेट नए नेटवर्क पर काम नहीं करेंगे। कंपनी अगले दो महीनों में सीडीएमए तकनीक को हटा देगी।

भारत में जनवरी-मार्च 2016 के दौरान बिके 1.58 करोड़ 4G मोबाइल फोन

Web Title: RCOM सीडीएमए यूजर्स को मिलेगा 1 रुपए 10 जीबी डेटा
Write a comment