1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अनिल अंबानी ने खरीदा एमटीएस, आरकॉम को मिलेंगे 90 लाख नए ग्राहक

अनिल अंबानी ने खरीदा एमटीएस, आरकॉम को मिलेंगे 90 लाख नए ग्राहक

अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली देश की दिग्गज कंपनी रिलायंस कम्यूनिकेशंस सिस्तेमा के एमटीएस ब्रांड का अधिग्रहण करेगी। इसकी जानकारी खुद कंपनी ने दी है।

Shubham Shankdhar [Updated:05 Nov 2015, 5:24 PM IST]
अनिल अंबानी ने खरीदा एमटीएस, आरकॉम को मिलेंगे 90 लाख नए ग्राहक- India TV Paisa
अनिल अंबानी ने खरीदा एमटीएस, आरकॉम को मिलेंगे 90 लाख नए ग्राहक

नई दिल्ली। अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली देश की दिग्गज कंपनी रिलायंस कम्यूनिकेशंस सिस्तेमा के एमटीएस ब्रांड अधिग्रहण करने की मंजूरी कंपनी के बोर्ड ने दे दी है। एमटीएस के नाम से टेलीकॉम सर्विस देने वाली कंपनी सिस्टेमा-श्याम को सोमवार को आरकॉम की बोर्ड बैठक में भी मर्ज करने की मंजूरी मिल गई है। इससे आरकॉम को करीब 90 लाख उपभोक्ता मिलेंगे और तकरीबन 1,500 करोड़ रुपए की सालाना कमाई होगी। इस सौदे की कुल कीमत 4500-5000 करोड़ रुपए है।

ये भी पढ़ें – Strategy Shift: टाटा, बिरला, अंबानी की ई-कॉमर्स में एंट्री की तैयारी, स्टार्टअप्स को बदलनी होगी रणनीति

फाइनेंशियल डिटेल्स का खुलासा किए बगैर आरकॉम ने कहा कि इस सौदे के फलस्वरूप सिस्तेमा श्याम टेलीसर्विसेज (एसएसटीएल) के पास आरकॉम में 10 फीसदी हिस्सेदारी होगी। इसके अलावा आरकॉम एसएसटीएल स्पेक्ट्रम के लिए सरकार को चुकाई जाने वाली किस्तों के भुगतान की भी जिम्मेदारी लेगी जो अगले 10 साल में 392 करोड़ रुपए होगी।

ये भी पढ़ें –  Call Drop: टेलिकॉम कंपनियों की धमकी बेअसर, कॉल ड्राप पर हर्जाने का नियम होगा लागू

इस डील के बाद आरकॉम साल के अंत में शुरु करने वाले 4जी सेवा के लिए 850Mhz का इस्तेमाल कर पाएगा। इसके अलावा, कंपनी दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक और तमिलनाडु जैसे आठ ज्यादा कमाई वाले सर्कल में अपने इसके लाइसेंस की वैलिडिटी 12 साल के लिए बढ़ा पाएगी। दूसरी ओर, , एसएसटीएल के शेयर होल्डर, जो कि सीडीएमए आधारित दूरसंचार कारोबार बढ़ाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, उनको मजबूत कंपनी का साथ मिलेगा। शुक्रवार के बंद भाव के आधार पर आरकॉम की वैल्यू करीब 19,000 करोड़ रुपए है।

Web Title: अनिल अंबानी सिस्तेमा के भारतीय टेलिकॉम कारोबार का करेंगे अधिग्रहण
Write a comment