1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. उर्जित पटेल के बाद विरल आचार्य के इस्‍तीफे को RBI ने बताया अफवाह, कहा गलत हैं खबरें

उर्जित पटेल के बाद विरल आचार्य के इस्‍तीफे को RBI ने बताया अफवाह, कहा गलत हैं खबरें

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीाई) ने सोमवार को गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफा देने के बाद व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया पर आई डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य के इस्तीफे की खबरों को गलत तथा अफवाह बताया है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:10 Dec 2018, 7:29 PM IST]
viral acharya- India TV Paisa
Photo:VIRAL ACHARYA

viral acharya

मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीाई) ने सोमवार को गवर्नर उर्जित पटेल के इस्‍तीफा देने के बाद व्‍हाट्सएप और अन्‍य सोशल मीडिया पर आई डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य के इस्तीफे की खबरों को गलत तथा अफवाह बताया है।

रिजर्व बैंक के प्रवक्ता ने कहा कि इस तरह की खबरें आ रही हैं कि विरल आचार्य ने भी डिप्‍टी गवर्नर से  इस्तीफा दे दिया है, वह आधारहीन और गलत हैं। गवर्नर पद से उर्जित पटेल के इस्तीफे के तुरंत बाद इस तरह की चर्चा चलने लगी कि आचार्य भी पद छोड़ रहे हैं। 

आचार्य ने 26 अक्टूबर को अपने भाषण में रिजर्व बैंक की स्वायत्तता को कायम रखने पर जोर दिया था। आचार्य रिजर्व बैंक के मौद्रिक नीति विभाग के प्रमुख हैं। उन्होंने अपने 90 मिनट के भाषण में कहा था कि यदि केंद्रीय बैंक की स्वायत्तता से समझौता किया जाता है तो बाजार की स्थिति खराब हो जाएगी। आचार्य ने कहा था कि स्पष्टया उन्हें इस भाषण के लिए गवर्नर पटेल का समर्थन है। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019