1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. RBI गवर्नर उद्योग मंडलों और रेटिंग एजेंसियों के साथ करेंगे चर्चा, 26 मार्च को विभिन्‍न विषयों पर होगा परामर्श

RBI गवर्नर उद्योग मंडलों और रेटिंग एजेंसियों के साथ करेंगे चर्चा, 26 मार्च को विभिन्‍न विषयों पर होगा परामर्श

सूत्रों ने कहा कि नीतिगत बैठक से पहले परामर्श के लिए यह मुलाकात मुंबई में होगी। गवर्नर ने बैठक के लिए व्यापार संगठनों और क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों के अलावा ऑल इंडिया बैंक डिपॉजिटर्स एसोसिएशन को भी बुलाया है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:17 Mar 2019, 2:24 PM IST]
RBI Governor - India TV Paisa
Photo:RBI GOVERNOR

RBI Governor shaktikanta das

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास आर्थिक गतिविधियों को तेजी देने तथा ब्याज दर पर चर्चा करने के लिए 26 मार्च को उद्योग मंडलों और क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। 

सूत्रों ने कहा कि अगले वित्त वर्ष में मौद्रिक नीति समिति चार अप्रैल को अगले वित्त वर्ष की पहली बैठक करने वाली है। समिति की बैठक से ठीक पहले दास यह मुलाकात परामर्श प्रक्रिया को विस्तृत बनाने के लिए कर रहे हैं। समिति की आगामी बैठक इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण है कि उसके चंद दिन बाद 11 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण का मतदान होने वाला है। 

सूत्रों ने कहा कि नीतिगत बैठक से पहले परामर्श के लिए यह मुलाकात मुंबई में होगी। गवर्नर ने बैठक के लिए व्यापार संगठनों और क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों के अलावा ऑल इंडिया बैंक डिपॉजिटर्स एसोसिएशन को भी बुलाया है। 

दास ने पिछले साल दिसंबर में रिजर्व बैंक के गवर्नर का पद संभालने के बाद ही कहा था कि वह सरकार समेत सभी संबंधित पक्षों को साथ लेकर चलेंगे। वह उद्योग मंडलों, गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों, बैंक अधिकारियों, सरकारी प्रतिनिधियों और रेटिंग एजेंसियों से मुलाकात करते रहे हैं। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: RBI Guv to hold pre-policy meet with trade bodies, rating agencies on Mar 26 | RBI गवर्नर उद्योग मंडलों और रेटिंग एजेंसियों के साथ करेंगे चर्चा, 26 मार्च को विभिन्‍न विषयों पर होगा परामर्श
Write a comment
ipl-2019
chunav-manch-march-2019