1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. RBI गवर्नर ने कहा PMC बैंक की स्थिति पर है कड़ी नजर, चल रहा है फॉरेंसिक ऑडिट

RBI गवर्नर ने कहा PMC बैंक की स्थिति पर है कड़ी नजर, चल रहा है फॉरेंसिक ऑडिट

PMC बैंक में 4,335 करोड़ रुपए की अनियमितताएं सामने आने के बाद आरबीआई ने निकासी की सीमा तय करने समेत अन्य प्रतिबंध लगाए थे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 07, 2019 16:57 IST
RBI Guv says Closely monitoring situation at PMC Bank; forensic audit underway- India TV Paisa
Photo:RBI GUV SAYS CLOSELY MONI

RBI Guv says Closely monitoring situation at PMC Bank; forensic audit underway

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने गुरुवार को कहा कि घोटाले से जूझ रहे पीएमसी बैंक की स्थिति पर वह लगातार करीब से निगरानी रखे हुए हैं और फिलहाल बैंक का फॉरेंसिक ऑडिट किया जा रहा है।

केंद्रीय बैंक ने फंसे कर्ज की जानकारी होने के बाद 23 सितंबर को पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक पर निकासी की सीमा सहित कई तरह की पाबंदियां लगाई हुई हैं। वित्तीय स्थिरता एवं विकास परिषद (एफएसडीसी) की बैठक के बाद दास ने संवाददाताओं को बताया कि पीएमसी बैंक की स्थिति की नजदीक से निगरानी की जा रही है। पीएमसी बैंक मामले में फॉरेंसिक ऑडिट चल रहा है।

पीएमसी बैंक में 4,335 करोड़ रुपए की अनियमितताएं सामने आने के बाद आरबीआई ने निकासी की सीमा तय करने समेत अन्य प्रतिबंध लगाए थे। रिजर्व बैंक ने मंगलवार को बैंक के ग्राहकों को कुछ राहत देते हुए अपने खाते से निकासी की सीमा को बढ़ाकर 50,000 रुपए कर दिया था।

यह चौथी बार है जब रिजर्व बैंक ने पीएमसी के ग्राहकों के लिए प्रति खाता निकासी की सीमा बढ़ाई है। इस मामले में पुलिस ने एचडीआईएल के प्रवर्तकों राकेश वाधवान और सारंग वाधवान समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। 

Write a comment
bigg-boss-13