1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. RBI ने दी आदित्‍य पुरी को फ‍िर से HDFC बैंक का MD और CEO बनाने को मंजूरी, 2 साल तक और रहेंगे इस पद पर

RBI ने दी आदित्‍य पुरी को फ‍िर से HDFC बैंक का MD और CEO बनाने को मंजूरी, 2 साल तक और रहेंगे इस पद पर

निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक ने एक बयान में बताया कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने अगले दो साल के लिए आदित्य पुरी को बैंक का मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ नियुक्त करने के प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे दी है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Updated:30 Oct 2018, 10:58 AM IST]
aditya puri- India TV Paisa
Photo:ADITYA PURI

aditya puri

नई दिल्‍ली। निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक ने एक बयान में बताया कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने अगले दो साल के लिए आदित्‍य पुरी को बैंक का मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ नियुक्‍त करने के प्रस्‍ताव को अपनी मंजूरी दे दी है।

बैंक ने शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा कि आरबीआई ने अपने 22 अक्‍टूबर 2018 को जारी पत्र में कहा है कि वह आदित्‍य पुरी को एचडीएफसी बैंक का एमडी और सीईओ के रूप में पुन: नियुक्‍त‍ि को मंजूरी देता है और उनकी यह नियुक्ति 1 नवंबर 2018 से 26 अक्‍टूबर, 2020 (यह वह तारीख है जब पुरी 70 साल के हो जाएंगे) तक के लिए होगी।

शेयरधारकों ने 2015 में ही 5 साल के लिए पुरी की पुन:नियुक्ति को अपनी मंजूरी दे दी थी, जो आरबीआई की मंजूरी पर नि‍र्भर है। पुरी एचडीएफसी बैंक के साथ 1994 से हैं और वह देश में किसी भी प्राइवेट बैंक के सबसे ज्‍यादा समय तक प्रमुख पद पर रहने वाले व्‍यक्ति हैं।

उनके कार्यकाल में, पुरी ने भारतीय बैंकिंग उद्योग में एचडीएफसी को दो विलय के साथ प्रमुख स्‍थान पर पहुंचाया है। एचडीएफसी बैंक ने टाइम्‍स बैंक लिमिटेड और सेंचुरियन बैंक ऑफ पंजाब लिमिटेड का अपने साथ विलय किया है।  

Web Title: RBI clears re-appointment of Aditya Puri as CEO of HDFC Bank for 2 years | RBI ने दी आदित्‍य पुरी को फ‍िर से HDFC बैंक का MD और CEO बनाने को मंजूरी, 2 साल तक और रहेंगे इस पद पर
Write a comment