1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. RBI ने मौद्रिक समीक्षा बैठक की अवधि बढ़ाई, 4 जून से तीन दिन के लिए शुरू होगी द्विमासिक समीक्षा

RBI ने मौद्रिक समीक्षा बैठक की अवधि बढ़ाई, 4 जून से तीन दिन के लिए शुरू होगी द्विमासिक समीक्षा

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की मौद्रिक नीति समिति (MPC) की दो दिवसीय बैठक एक दिन पहले 4 जून से शुरू होगी और "कुछ प्रशासनिक जरुरतों" की वजह से इसकी अवधि को दो से बढ़ाकर तीन दिन किया गया है। पहली बार एमपीसी की बैठक, दो दिन के बजाए तीन दिन होगी।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Published on: May 17, 2018 12:50 IST
Reserve Bank of India- India TV Paisa

Reserve Bank of India

मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की मौद्रिक नीति समिति (MPC) की दो दिवसीय बैठक एक दिन पहले 4 जून से शुरू होगी और "कुछ प्रशासनिक जरुरतों" की वजह से इसकी अवधि को दो से बढ़ाकर तीन दिन किया गया है। पहली बार एमपीसी की बैठक, दो दिन के बजाए तीन दिन होगी।

आरबीआई ने अपने बयान में कहा है कि कुछ प्रशासनिक जरुरतों की वजह से 2018-19 की दूसरी द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा बैठक 5-6 जून के बजाए 4-6 जून को आयोजित होगी। शेष मौद्रिक समीक्षा बैठकों की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

बैंक ने 21 मार्च को 2018-19 के लिए द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा बैठक का कार्यक्रम जारी किया था। रिजर्व बैंक के गवर्नर की अध्यक्षता में छह सदस्यीय एमपीसी नीतिगत दरें निर्धारण करती है। पहली मौद्रिक नीति समिति की पहली बैठक 4-5 अप्रैल को हुई थी और महंगाई की चिंता को ध्यान में रखते हुए ब्याज दरों पर यथास्थिति बनाए रखने का फैसला किया गया था।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: RBI ने मौद्रिक समीक्षा बैठक की अवधि बढ़ाई, 4 जून से तीन दिन के लिए शुरू होगी द्विमासिक समीक्षा
Write a comment
ipl-2019