1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. देश के हर जगह के लोगों को इंटरनेट का मास्‍टर बनाएगा गूगल, सुंदर पिचई और रवि शंकर प्रसाद की हुई मुलाकात

देश के हर जगह के लोगों को इंटरनेट का मास्‍टर बनाएगा गूगल, सुंदर पिचई और रवि शंकर प्रसाद की हुई मुलाकात

गूगल ने एक बयान में कहा कि प्रसाद ने कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात की। इस बैठक के दौरान भारतीय यूजर्स को सशक्त करने के लिए प्रौद्योगिकी की भूमिका पर चर्चा हुई।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: August 30, 2018 13:50 IST
Google CEO Sundar Pichai- India TV Paisa

Google CEO Sundar Pichai

न्यूयॉर्क सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने बुधवार को भारत में जन्‍में गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचई से उनके कार्यालय में मुलाकात की। इस दौरान मंत्री ने उनके साथ भारत में कंप्यूटर में भारतीय भाषाओं के प्रयोग तथा यांत्रिक बुद्धि के इस्तेमाल आदि के जरिए से हर जगह के व्यक्ति के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल आसान बनाने और भारतीय यूजर्स को सशक्त बनाने के लिए प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल की कंपनी की योजनाओं पर चर्चा की। अमेरिकी यात्रा पर आए प्रसाद कल गूगल के कैलिफोर्निया के माउंटेन व्यू मुख्यालय गए।

गूगल ने एक बयान में कहा कि प्रसाद ने कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात की। इस बैठक के दौरान भारतीय यूजर्स को सशक्त करने के लिए प्रौद्योगिकी की भूमिका पर चर्चा हुई। प्रसाद को बताया गया कि गूगल की योजना पूरे भारत में लोगों के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल सरल बनाने की योजना है।

प्रसाद को भारत में हर जगह के लोगों के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल आसान करने, भारतीय भाषाओं में कंप्यूटर के परिचालन और सामाजिक लाभ के लिए यांत्रिक बुद्धि आधारित समाधान तथा नौ प्रवर्तन आधारित सोच के आधार पर शुरू की गयी इकाइयों (स्टर्ट अप्स) और मझोली इकाइयों की क्षमता बढ़ाने की गूगल की योजनाओं की जानकारी दी गयी।

Write a comment