1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. माइक्रोसाफ्ट ने कहा- रैंसमवेयर साइबर हमला सरकारों को भविष्य के खतरों को लेकर आगाह करने वाला

माइक्रोसाफ्ट ने कहा- रैंसमवेयर साइबर हमला सरकारों को भविष्य के खतरों को लेकर आगाह करने वाला

दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि दुनिया के कई देशों को प्रभावित करने वाले साइबर हमले रैंसमवेयर को देखते हुए सरकारों को सतर्क हो जाना चाहिए।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: May 15, 2017 14:57 IST
माइक्रोसाफ्ट ने कहा- रैंसमवेयर साइबर हमला सरकारों को भविष्य के खतरों को लेकर आगाह करने वाला- India TV Paisa
माइक्रोसाफ्ट ने कहा- रैंसमवेयर साइबर हमला सरकारों को भविष्य के खतरों को लेकर आगाह करने वाला

एक समाचार चैनल की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय सिक्योरिटी एजेंसी (एनएसए) ने माइक्रोसॉफ्ट को तीन महीने पहले इस बारे में सतर्क किया था। माइक्रोसॉफ्ट ने स्थिति से निपटने के लिए एक उन्नत संस्करण जारी किया लेकिन कई उपयोगकर्ताओं ने इसे अबतक डाउनलोड नहीं किया। रिपोर्ट के अनुसार माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष तथा मुख्य विधि अधिकारी ब्राड स्मिथ ने कल ब्लॉग पर लिखा कि दुनिभर की सरकारों के लिये यह चेतावनी है और उन्हें इसको लेकर सतर्क हो जाना चाहिए।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv