1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. श्रीदेवी की इस फिल्‍म में पैसे लगाकर शेयर निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने की थी सात गुना कमाई

श्रीदेवी की इस फिल्‍म में पैसे लगाकर शेयर निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने की थी सात गुना कमाई

श्रीदेवी की फिल्म में राकेश झुनझुनवाला और कुछ अन्य निवेशकों ने 11 करोड़ रुपए लगाए थे और फिल्म ने करीब 78 करोड़ रुपए का कारोबार किया था

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: February 26, 2018 11:12 IST
Rakesh Jhujhunwala- India TV Paisa
Rakesh Jhujhunwala

नई दिल्‍ली। आमतौर पर शेयरों में अपने पैसों का निवेश करने के लिए मशहूर निवेश राकेश झुनझुनवाला ने श्रीदेवी की फिल्‍म इंग्लिश विंग्लिश में पैसे लगाए थे। उन्‍हें पहले ही हफ्ते में मोटा मुनाफा भी हुआ था। आपको यह जानकर आश्‍चर्य होगा कि सिफ 11 करोड़ की लागत से बनी फिल्म की बॉक्‍स ऑफिस कमाई 78 करोड़ रुपए रही। यानि फिल्म ने अपने निवेश पर 7 गुना से ज्याादा का रिटर्न दिया था। 133 मिनट की इस फिल्‍म में आरके दमाणी और सुनील लुल्‍ला जैसे उद्योगपतियों के भी पैसे लगे थे। इस फिल्‍म को निर्देशित किया था गौरी शिंदे ने।

आपको बताते चलें कि राकेश झुनझुनवाला ने इंग्लिश विंग्लिश के अलावा 2016 में की एंड का और 2015 में शमिताभ में भी पैसे लगाए थे। की एंड का का बजट 20 करोड़ रुपए का था इसने 100 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

बॉक्‍स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों के अनुसार, इंग्लिश विंग्लिश ने विदेशों में भी जमकर कमाई की। 2012 में विदेशों में धूम मचाने के मामले में टॉप 10 की सूची शामिल इस मूवी ने कुल मिलाकर 26 करोड़ रुपए की कमाई करने में सफल रही।

श्रीदेवी की फिल्‍म इंग्लिश विंग्लिश ने मई 2013 में हांगकांग के बॉक्‍स ऑफिस पर भी इतिहास रचा था। यह आमिर खान की फिल्‍म 3 इडियट्स के बाद हांगकांग की दूसरी सबसे बड़ी बॉलीवुड मूवी साबित हुई और इसका प्रदर्शन हांगकांग के डायरेक्‍टर्स क्‍लब में भी किया गया।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban