1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रजनीश कुमार होंगे SBI के नए चेयरमैन, अरुंधति भट्टाचार्य का कार्यकाल इस हफ्ते होगा खत्‍म

रजनीश कुमार होंगे SBI के नए चेयरमैन, अरुंधति भट्टाचार्य का कार्यकाल इस हफ्ते होगा खत्‍म

बैंक में मैनेजिंग डायरेक्टर रजनीश कुमार SBI के नए चेयरमैन के पद के लिए सबसे आगे चल रहे हैं और जल्दी ही उनके नाम की धोषणा हो सकती है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: October 04, 2017 16:32 IST
रजनीश कुमार होंगे SBI के नए चेयरमैन, अरुंधति भट्टाचार्य का कार्यकाल इस हफ्ते हो जाएगा खत्म- India TV Paisa
रजनीश कुमार होंगे SBI के नए चेयरमैन, अरुंधति भट्टाचार्य का कार्यकाल इस हफ्ते हो जाएगा खत्म

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) को नया चेयरमैन मिलने जा रहा है। बैंक में मैनेजिंग डायरेक्टर रजनीश कुमार इसके नए चेयरमैन बनने जा रहे हैं, आज ही उनके नाम की घोषणा हुई है। मौजूदा चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य का कार्यकाल इसी हफ्ते समाप्त हो रहा है, उन्हें 2016 में एक साल का एक्सटेंशन मिला था।

मंगलवार को मीडिया में नए SBI चेयरमैन के तौर पर रजनीश कुमार के नाम पर चर्चा हो रही थी और से इसपर एक्सचेंजों ने SBI से सफाई मांगी थी, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ने SBI से पूछा था कि क्या मीडिया रिपोर्ट में जो कहा जा रहा है वो सही है? लेकिन अब उनके नाम की घोषणा से साफ हो गया है कि वे ही अगले चेयरमैन बनने जा रहे हैं।

रजनीश कुमार को 3 साल के लिए चेयरमैन के पद के लिए चुना गया है, साल 2015 में वह नेशनल बैंकिंग ग्रुप में बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त हुए थे, इससे पहले वह SBI के मर्चेंट बैंकिंग विभाग और SBI कैपिटल मार्केट को हेड कर चुके हैं। उन्होंने साल 1980 में प्रोबेश्नरी ऑफिसर के तौर पर SBI ज्वॉइन किया था।

मौजूदा चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य ने साल 2013 में इस पद को संभाला था और इसके बाद अक्टूबर 2016 में उनको एक साल का एक्सटेंशन मिला था, जो इस हफ्ते समाप्त होने जा रहा है। अरुंधति भट्टाचार्य SBI की पहली महिला चेयरपर्सन हैं।

Write a comment