1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मौसम: पंजाब, हरियाणा में भारी बरसात की चेतावनी, दिल्ली में भी बरसात संभव, शीत लहर मुमकिन

मौसम: पंजाब, हरियाणा में भारी बरसात की चेतावनी, दिल्ली में भी बरसात संभव, शीत लहर मुमकिन

कई जगहों पर ओले गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में भी कुछएक जगहों पर बरसात होने की संभावना है

Mohit Kumar Mohit Kumar
Updated on: December 10, 2017 15:53 IST
Winter Weather- India TV Paisa
Photo:WINTER WEATHER Heavy rain or snow at Himachal and Heavy rain at Punjab, Haryana

नई दिल्ली। लंबे समय से बारिश की आस लगाए पंजाब और हरियाणा के किसानों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार 11 दिसंबर को को इन राज्यों में कुछएक जगहों पर भारी बरसात की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को पंजाब के साथ हरियाणा और चंडीगढ़ में कुछएक जगहों पर भारी बरसात हो सकती है। कई जगहों पर ओले गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में भी कुछएक जगहों पर बरसात होने की संभावना है।

पहाड़ी राज्यों में बर्फवारी

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को हिमाचल प्रदेश, जम्मु-कश्मीर और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बर्फवारी और मैदानी इलाकों में बारिश हो सकती है, कई जगहों पर ओले गिरने की चेतावनी भी है। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को भी हिमाचल प्रदेश और जम्मु-कश्मीर में कुछएक जगहों पर भारी बरसात या ओले गिर सकते हैं।

राजस्थान और उत्तर प्रदेश में भी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक 11 दिसंबर को पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में कई जगहों पर बरसात हो सकती है, इसके अलावा 11 और 12 दिसंबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछएक जगहों पर हल्की बारिश होने के आसार लगाए जा रहे हैं।

रबी बुआई को होगा फायदा

पूरे उत्तर भारत में इस समय रबी फसलों यानि गेहूं, चना और सरसों की खेती जोरों पर चल रही है, ऐसे समय में अगर बरसात हो जाती है तो इन सभी फसलों की खेती को बढ़ाने में मदद मिलेगी। 

Write a comment