1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दिल्ली में मंगलवार से लौट सकती है बारिश, जानिए अगले हफ्ते मौसम विभाग ने कहां के लिए की है बरसात की भविष्यवाणी

दिल्ली में मंगलवार से लौट सकती है बारिश, जानिए अगले हफ्ते मौसम विभाग ने कहां के लिए की है बरसात की भविष्यवाणी

दिल्ली वालों को जल्दी ही उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि मंगलवार से दिल्ली में कई जगहों पर मानसून की बारिश लौट सकती है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: July 16, 2017 17:18 IST
मानसून: दिल्ली में मंगलवार से लौट सकती है बारिश, जानिए अगले हफ्ते मौसम विभाग ने कहां के लिए की है बरसात की भविष्यवाणी- India TV Paisa
मानसून: दिल्ली में मंगलवार से लौट सकती है बारिश, जानिए अगले हफ्ते मौसम विभाग ने कहां के लिए की है बरसात की भविष्यवाणी

नई दिल्ली। अबतक बीते मानसून सीजन के दौरान देश की राजधानी दिल्ली में जो बारिश की कमी रही है वह अगले हफ्ते दूर हो सकती है।दिल्ली वालों को जल्दी ही उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि मंगलवार से दिल्ली में कई जगहों पर बरसात फिर लौट सकती है। बुधवार और गुरुवार को तो दिल्ली के अधिकतर इलाकों में तेज बरसात होने की संभावना जताई जा रही है। दिल्ली के साथ हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में भी मंगलवार से बरसात का सिलसिला तेजी पकड़ सकता है।

 मौसम विभाग ने देश के दूसरे राज्यों के लिए भी बरसात का अनुमान जारी किया है जो इस तरह से है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 16 से 20 जुलाई तक ज्यादातर जगहों में लगातार बारिश की संभावना है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 18 से 20 जुलाई और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 19 और 20 जुलाई को कई जगहों पर बारिश होने का अनुमान है।

पश्चिमी और मध्य भारत की बात करें तो पूर्वी और पश्चिमी मध्य प्रदेश में 16 से 20 जुलाई के दौरान कई जगहों पर बारिश की भविष्यवाणी है, मध्य महाराष्ट्र के साथ विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भी इस दौरान कई जगहों पर तेज बरसात हो सकती है।

मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई जानकारी के मुताबिक अबतक बीते मानसून सीजन यानि पहली जून से लेकर 15 जुलाई तक देशभर में औसतन सामान्य बरसात दर्ज की गई है। इस दौरान देशभर में औसतन 308.2 मिलीमीटर बारिश हुई है। दिल्ली की बात करें तो अबतक बीते मानसून सीजन के दौरान दिल्ली में 7 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है।

Write a comment
yoga-day-2019