1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रेलयात्री डॉट इन ने जुटाई नई फंडिंग, नंदन नीलेकणी सहित कई निवेशकों ने लगाया पैसा

रेलयात्री डॉट इन ने जुटाई नई फंडिंग, नंदन नीलेकणी सहित कई निवेशकों ने लगाया पैसा

रेलयात्री डॉट इन ने अपने मौजूदा निवेशकों इंफोसिस के सह-संस्‍थापक नंदन नीलेकणी, हेलियन वेंचर्स, ओमिद्यार पार्टनर्स और ब्लूमे वेंचर्स से नई फंडिंग जुटाई है।

Abhishek Shrivastava [Updated:19 Oct 2016, 12:18 PM IST]
रेलयात्री डॉट इन ने जुटाई नई फंडिंग, नंदन नीलेकणी सहित कई निवेशकों ने फि‍र किया निवेश- IndiaTV Paisa
रेलयात्री डॉट इन ने जुटाई नई फंडिंग, नंदन नीलेकणी सहित कई निवेशकों ने फि‍र किया निवेश

नई दिल्‍ली।  ट्रेन ट्रेवल कंज्‍यूमर एप स्‍टार्टअप रेलयात्री डॉट इन ने अपने मौजूदा निवेशकों की भागीदारी के साथ नई फंडिंग जुटाई है। इन निवेशकों में इंफोसिस के सह-संस्‍थापक नंदन नीलेकणी, हेलियन वेंचर्स, ओमिद्यार पार्टनर्स और ब्लूमे वेंचर्स शामिल हैं। कंपनी द्वारा इस वर्ष मार्च में शुरू किए गए राउंड के बाद इस ताजा राउंड की पेशकश की गई है।

इस नई फंडिंग से रेलयात्री डॉट इन की योजना विकास एवं नई सेवाओं की दिशा में आक्रामक रूप से रुख करना है, ताकि यात्रियों के यात्रा अनुभव को और बेहतर बनाया जा सके। रेलयात्री डॉट इन के सीईओ एवं सह-संस्‍थापक मनीष राठी ने कहा कि,

हमने पिछले कई महीनों में शानदार जैविक विकास हासिल किया है और जल्द ही देश में सबसे बड़ा ट्रेवल एप बनने की दिशा में बढ़ रहे हैं। हमारे निवेशकों की उत्साहवर्द्धक भागीदारी सहित कई तरीके भारत में सबसे बड़े ट्रेवल सेगमेंट में हमारे सुदृढ़ मूल्य प्रस्ताव को दर्शाते हैं। हमारी योजना अगले 12 महीनों में रेलयात्री को देश भर में घर-घर में लोकप्रिय बनाना है।

  • रेलयात्री द्वारा कुशल भविष्यवाणी करने के लिए गहन तकनीकी विश्‍लेषणों का इस्तेमाल किया जाता है।
  • इससे यात्रियों को अपनी आगामी यात्रा के लिए स्मार्ट निर्णय लेने में मदद मिलती है।
  • एप द्वारा गाड़ी की देरी, संभावित प्लेटफॉर्म संख्या, डिब्बे की स्थिति, किसी ट्रेन की ऑन-टाइम हिस्ट्री और वेट-लिस्ट कंफर्मेंशन्स की भविष्यवाणी करने के लिए यात्रियों के मोबाइल जीपीएस का इस्तेमाल किया जाता है।

ट्रेन में कन्‍फर्म टिकट न मिलने से प्रतिदिन 10 लाख लोग नहीं कर पाते हैं यात्रा, अध्‍ययन में हुआ खुलासा

यूआईडीएआई के पूर्व चेयरमैन नंदन नीलेकणी ने कहा कि,

रेलयात्री की विस्तृत टीम के साथ मेरे संवाद ने मुझे उस प्रभाव के बारे में और भी उत्साहित बना दिया है, जिसकी पेशकश रेलयात्री द्वारा की जा सकती है। इसके लिये भारत में आम आदमी के मोबाइल, डेटा, पेमेंट्स और विश्लेषणों के स्मार्ट संयोजन का इस्तेमाल किया जाता है। इसकी भविष्यवाणी गणना से यात्रियों के समय और पैसे की बचत पहले से ही हो रही है।

  • रेल यात्री ने हाल ही में ट्रेन-यात्रा अभिप्रेरित बाजार बनने के लिए आगे कदम बढ़ाया है।
  • यह अब यात्रियों को आवश्यक सेवाएं जैसे कि सफर के दौरान उच्च गुणवत्तायुक्त भोजन, बस टिकट, बजट रूम इत्यादि बुक कराने में सक्षम बना रहा है।
Web Title: रेलयात्री डॉट इन ने जुटाई नई फंडिंग
Write a comment