1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रेलवे कारोबारियों के लिए चलाएगी AC डबल-डैकर ट्रेन, एक रात में पूरा होगा सफर

रेलवे कारोबारियों के लिए चलाएगी AC डबल-डैकर ट्रेन, एक रात में पूरा होगा सफर

रेलवे जल्‍द ही एक एसी डबल-डैकर ट्रेन शुरू करने जा रही है। आधुनिक सुविधाओं से लैस यह ट्रेन खासतौर पर कारोबारियों को ध्‍यान में रखते हुए शुरू की जा रही है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: June 06, 2017 21:52 IST
रेलवे कारोबारियों के लिए चलाएगी AC डबल-डैकर ट्रेन, एक रात में पूरा होगा सफर- India TV Paisa
रेलवे कारोबारियों के लिए चलाएगी AC डबल-डैकर ट्रेन, एक रात में पूरा होगा सफर

नई दिल्‍ली। भारतीय रेलवे जल्‍द ही एक नई एसी डबल-डैकर ट्रेन शुरू करने जा रही है। सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस यह ट्रेन खासतौर पर कारोबारियों को ध्‍यान में रखते हुए शुरू की जा रही है। इसकी खास बात यह है कि ये एक ओवरनाइट डबल-डैकर ट्रेन होगी। यह सर्विस ऐसे दो शहरों के बीच शुरू की जाएगी, जिनके बीच की दूरी एक रात भर की है।

इस दौरान उन्‍होंने रेलवे की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए की जा रही कोशिशों के अलावा रेलवे के बुनियादी ढांचे में काफी काम किए जाने की जरुरत पर बल दिया। उन्‍होंने कहा कि रेलवे आधुनिक इंफॉर्मेशन टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल कर यात्री सुविधाओं को और बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इस दौरान उन्‍होंने माल परिवहन के लिए फ्रेट कॉरिडोर की जानकारी भी दी। प्रभु ने कहा कि इस काम में तेजी से प्रगति हुई है और इसके 2019 तक परिचालन में आने की उम्मीद है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv