1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Reliance JIO ने पेश किया GST के लिए मोबाइल एप, छोटे कारोबारियों को रिटर्न फाइल करने में मिलेगी मदद

Reliance JIO ने पेश किया GST के लिए मोबाइल एप, छोटे कारोबारियों को रिटर्न फाइल करने में मिलेगी मदद

RAI ने Reliance JIO-GST के साथ समझौते के तहत रिटेल कारोबारियों के लिए जीएसटी अनुपालन में सहूलियत के लिए एक मोबाइल एप आधारित समाधान प्रस्तुत किया है।

Abhishek Shrivastava [Updated:01 Jul 2017, 5:00 PM IST]
Reliance JIO ने पेश किया GST के लिए मोबाइल एप, छोटे कारोबारियों को रिटर्न फाइल करने में मिलेगी मदद- India TV Paisa
Reliance JIO ने पेश किया GST के लिए मोबाइल एप, छोटे कारोबारियों को रिटर्न फाइल करने में मिलेगी मदद

मुंबई। रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (RAI) ने Reliance JIO-GST के साथ समझौते के तहत रिटेल कारोबारियों के लिए वस्‍तु एवं सेवा कर (जीएसटी) अनुपालन में सहूलियत के लिए एक मोबाइल एप आधारित समाधान प्रस्तुत किया है।

रिलायंस जियो ने कहा है कि यह एक ऐसा समाधान है, जो रिटेलर्स (संगठित खुदरा कारोबारियों) को जीएसटी कानून के प्रावधानों के अनुसार सभी तरह के दस्तावेज, कर विवरणिका दाखिल करने और सभी नियमों का पालन करने में मदद करेगा। इसे जियो-जीएसटी ने 1,999 रुपए में उपलब्ध कराया है। इसका मुख्य उद्देश्य देश भर के छोटे दुकानदारों को नई कर प्रणाली को आसानी से अपनाने में मदद करना है।

विज्ञप्ति के अनुसार जियो-जीएसटी एक व्यापक डिजिटल समाधान है, जिसमें इन्‍वॉइसिंग की पूरी प्रक्रिया, बिलिंग और जीएसटी रिटर्न की फाइलिंग और समीक्षा शामिल है। इसके लिए नए उपयोगकर्ताओं को जियोजीएसटी डॉट कॉम पर करदाता खाता बना कर जियोजीएसटी एप्लिकेशन इंस्टॉल करना होता है।

इस बीच रीटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी कुमार राजगोपालन ने एक बयान में कहा है कि रिटेल उद्योग जीएसटी को पासा पलटने वाली प्रणाली के रूप में देखता है। उन्होंने कहा, यह भारत सरकार द्वारा देश की कराधान प्रणाली में एकरूपता लाने के लिए उठाया गया बड़ा कदम है। हमारा मानना है कि यह अब तक भारत के लिए सबसे बड़ा कर प्रबंधन है। देश के नागरिक के रूप में हम एक देश एक कर के इस नए युग का स्वागत करते हैं।

Web Title: Reliance JIO ने पेश किया मोबाइल एप आधारित GST समाधान
Write a comment