1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. GST को गब्‍बर सिंह टैक्‍स बताने वालों को मिला करारा जवाब, राजस्‍व संग्रह में आया रिकॉर्ड उछाल

GST को गब्‍बर सिंह टैक्‍स बताने वालों को मिला करारा जवाब, राजस्‍व संग्रह में आया रिकॉर्ड उछाल

सरकारी आंकड़ों के अनुसार अप्रैल माह में जीएसटी वसूली 1.13 लाख करोड़ रुपए के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई। यह लगातार दूसरा महीना रहा है, जब जीएसटी प्राप्ति एक लाख करोड़ रुपए से अधिक रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 02, 2019 14:46 IST
Rahul's arguments on GST demolished, says CAIT- India TV Paisa
Photo:RAHUL'S ARGUMENTS ON GST

Rahul's arguments on GST demolished, says CAIT

नई दिल्‍ली। व्यापारियों की अखिल भारतीय संस्था कन्‍फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि अप्रैल, 2019 में जीएसटी राजस्व संग्रह के रिकॉर्ड स्‍तर ने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताने वालों के तर्क को ध्वस्त कर दिया है। 

सरकारी आंकड़ों के अनुसार अप्रैल माह में जीएसटी वसूली 1.13 लाख करोड़ रुपए के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई। यह लगातार दूसरा महीना रहा है, जब जीएसटी प्राप्ति एक लाख करोड़ रुपए से अधिक रही है। 

यहां यह उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीएसटी क्रियान्वयन के तौर तरीके की आलोचना करते हुए इसे गब्बर सिंह टैक्स बताया था। कैट की यहां जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि अप्रैल महीने में जीएसटी से रिकॉर्ड राजस्व संग्रह इस तथ्य को स्थापित करता है कि देश भर के व्यापारियों को वर्तमान जीएसटी कराधान प्रणाली में पूरी तरह से विश्वास है, हालांकि अभी भी व्यापारियों को जीएसटी अनुपालन में कुछ समस्याएं महसूस हो रही हैं। 

खंडेलवाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जीएसटी के बारे में अपने विचारों का आत्मनिरीक्षण करना चाहिए और इसे गब्बर सिंह टैक्स कहना बंद कर देना चाहिए। व्यापारियों को जीएसटी कराधान प्रणाली के तहत विशेष रूप से अपने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर इंस्पेक्टरों के लगातार आने की समस्या से निजात मिली है, जिससे देश भर के व्यापारियों में जीएसटी के प्रति भरोसा बढ़ा है। 

Write a comment