1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पॉन्जी फर्म में राहुल द्रविड़ का फंस गया करोड़ों रुपए का निवेश, शिकायत हुई दर्ज

पॉन्जी फर्म में राहुल द्रविड़ का फंस गया करोड़ों रुपए का निवेश, शिकायत हुई दर्ज

ज्यादा रिटर्न के भरोसे के बदले पॉन्जी फर्म में 20 करोड़ रुपए का निवेश किया था। लेकिन रिटर्न तो दूर फर्म ने 20 करोड़ रुपए में से 16 करोड़ रुपए ही वापस किए हैं और बाकि 4 करोड़ अभी नहीं दिए हैं

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: March 18, 2018 14:18 IST
Rahul Dravid - India TV Paisa
Rahul Dravid files complaint against Ponzi Firm

नई दिल्ली। पॉन्जी कंपनियों में पैसा लगाना कितना रिस्क भरा हो सकता है उसका ताजा उदाहरण सामने आया है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और जूनियर क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ ने बैंगलुरू की एक पॉन्जी फर्म के खिलाफ पैसे वापस नहीं करने को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। अंग्रेजी समाचार वेबसाइट न्यूज 18 की खबर के मुताबिक राहुल द्रविड़ ने यह शिकायत पॉन्जी फर्म विक्रम इन्वेस्टमेंट्स के खिलाफ 12 मार्च को दर्ज कराई है।

खबर के मुताबिक द्रविड़ ने ज्यादा रिटर्न के भरोसे के बदले पॉन्जी फर्म में 20 करोड़ रुपए का निवेश किया था। लेकिन रिटर्न तो दूर फर्म ने 20 करोड़ रुपए में से 16 करोड़ रुपए ही वापस किए हैं और बाकि 4 करोड़ अभी नहीं दिए हैं। खबर के मुताबिक पॉन्जी कंपनी का घोटाला लगभग 500 करोड़ रुपए बताया जा रहा है और इसमें लगभग 800 लोगों को ठगे जाने का आरोप है।

खबर के मुताबिक पुलिस ने बताया कि पॉन्जी फर्म ने निवेशकों को 40 प्रतिशत रिटर्न देने का भरोसा दिया था। पुलिस ने पहले ही इस मामले में 800 लोगों को ठगने के आरोप में पॉन्जी फर्म के मालिक राघवेंद्र श्रीनाथ, एजेंट सूत्रम सुरेश, नरसिम्हामूर्ति, के सी नागराज और प्रल्हाद कि गिरफ्तार किया है। खबर के मुताबिक पुलिस ने बताया कि पॉन्जी फर्म का एजेंट सुरेश बैंगलुरू में खेल पत्रकार रह है और उसने खेल जगत की बड़ी हस्तियों जैसे राहुल द्रविड़, सायना नेहवाल और पूर्व बेडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण को स्कीम में पैसा लगाने के लिए प्रेरित किया।

Write a comment