1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ऑस्‍ट्रेलिया सरकार ने रद्द की अडानी की विलुप्‍तप्राय पक्षी प्रजाति को बचाने की योजना, अधर में लटकी कोयला परियोजना

ऑस्‍ट्रेलिया सरकार ने रद्द की अडानी की विलुप्‍तप्राय पक्षी प्रजाति को बचाने की योजना, अधर में लटकी कोयला परियोजना

अडानी की इस परियोजना को शुरू करने के रास्ते में फिंच पक्षी का संरक्षण तथा भूमिगत जल योजना रोड़े हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 03, 2019 15:06 IST
Queensland govt rejects Adani's plan to protect endangered bird species, delaying mine project- India TV Paisa
Photo:QUEENSLAND GOVT

Queensland govt rejects Adani's plan to protect endangered bird species, delaying mine project

मेलबर्न। ऑस्‍ट्रेलिया के क्वींसलैंड प्रांत की सरकार ने विलुप्तप्राय पक्षी फिंच प्रजाति के संरक्षण से संबंधित अडानी की प्रबंधन योजना को खारिज कर दिया है। इससे कंपनी के विवादित कारमाइकल कोयला खदान परियोजना अनिश्चित काल के लिए टल गई है। शुक्रवार को स्थानीय मीडिया की खबरों में इसकी जानकारी मिली। 

क्वींसलैंड की सरकार ने योजना को खारिज करते हुए कहा है कि यह अरबों डॉलर की प्रस्तावित खान परियोजना की मंजूरी के लिए आवश्यक शर्तों पर खरा नहीं उतरता है। अडानी की इस परियोजना को शुरू करने के रास्ते में फिंच पक्षी का संरक्षण तथा भूमिगत जल योजना रोड़े हैं। भूमिगत जल योजना की राज्य सरकार अभी समीक्षा कर रही है। 

खबरों के अनुसार, क्वींसलैंड सरकार के पर्यावरण विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को अडानी के अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि फिंच प्रबंधन योजना को मौजूदा स्वरूप में मंजूर नहीं किया जा सकता है क्योंकि यह आवश्यक शर्तों के अनुरूप नहीं है। कंपनी को अब अपनी योजना की समीक्षा करनी होगी और इसे नए सिरे से पेश करना होगा। 

अडानी की ऑस्‍ट्रेलियाई इकाई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नुकास डाउ ने कहा कि हम नई योजना पर काम कर रहे हैं। हालांकि हमारा मानना है कि फिंच प्रबंधन योजना अपने मौजूदा स्वरूप में भी आवश्यक शर्तों पर खरा उतरती है, लेकिन हम इसकी समीक्षा करेंगे। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv