1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. गुवाहाटी चाय नीलामी केंद्र में पर्पल चाय बिकी रिकॉर्ड कीमत पर, 1 किग्रा की कीमत है 24501 रुपए

गुवाहाटी चाय नीलामी केंद्र में पर्पल चाय बिकी रिकॉर्ड कीमत पर, 1 किग्रा की कीमत है 24501 रुपए

गुवाहाटी चाय नीलामी केंद्र ने बुधवार को दावा किया कि उसने 1.2 किलोग्राम पर्पल (बैंगनी) चाय को रिकॉर्ड 24,501 रुपए प्रति किलोग्राम पर बेचा है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:25 Oct 2018, 12:28 PM IST]
purple tea- India TV Paisa
Photo:PURPLE TEA

purple tea

गुवाहाटी। गुवाहाटी चाय नीलामी केंद्र ने बुधवार को दावा किया कि उसने 1.2 किलोग्राम पर्पल (बैंगनी) चाय को रिकॉर्ड 24,501 रुपए प्रति किलोग्राम पर बेचा है।  

चाय उद्योग के सूत्रों ने कहा कि पर्पल चाय का उत्पादन अरुणाचल प्रदेश के डोनियो पोलो टी एस्टेट द्वारा किया जाता है, जिसकी यहां डुगर कंज्यूमर प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड को बिक्री की गई। 

गुवाहाटी चाय नीलामी खरीदार एसोसिएशन के सचिव दिनेश बिहानी ने बताया कि पहली बार भारत में बैंगनी चाय का उत्पादन किया जा रहा है। चाय की उच्चतम कीमत पर बिक्री कन्टेम्पररी टी ब्रोकर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा की गई।

गुवाहाटी चाय नीलामी केंद्र, जिसने हाल ही में अपने स्टॉक में ‘पर्पल टी’ को शामिल किया है, गोल्डन टिप, सिल्वर नीडल्स और अन्य विशेषता वाले चाय जैसे विभिन्न प्रकार के चायों की बिक्री करता है। 

सूत्रों ने बताया कि एक किलो पर्पल चाय बनाने के लिए लगभग 10,000 पर्पल टी पत्‍तों की जरूरत होती है। डोनियो पोलो ने इसी साल अगस्‍त में गोल्‍डन नीडल्‍स चाय की 1.1 किलोग्राम मात्रा को 40,000 रुपए प्रति किलोग्राम की दर पर बेचा था।

Web Title: Purple tea fetches record price at Guwahati Tea Auction Center | गुवाहाटी चाय नीलामी केंद्र में पर्पल चाय बिकी रिकॉर्ड कीमत पर, 1 किग्रा की कीमत है 24501 रुपए
Write a comment