1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पंजाब नैशनल बैंक का कर्ज होगा महंगा, बैंक की MCLR दरें 18 महीने के ऊपरी स्तर पर

पंजाब नैशनल बैंक का कर्ज होगा महंगा, बैंक की MCLR दरें 18 महीने के ऊपरी स्तर पर

फिक्स दरों पर लिए लोन के अलावा अन्य सभी लोन पर MCLR मे बदलाव का असर पड़ता है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: September 29, 2018 18:04 IST
Punjab National Bank revised MCLR for October to 18 months higher level- India TV Paisa

Punjab National Bank revised MCLR for October to 18 months higher level

नई दिल्ली। देश के दूसरे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नैशनल बैंक (PNB) का कर्ज महंगा होने जा रहा है, बैंक ने MCLR दरों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। बैंक ने छोटी अवधि और लंबी अवधि के लिए MCLR दरें बढ़ाई हैं जबकि मध्यम अवधि के लिए दरों में बदलाव नहीं किया है। बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक पहली अक्तूबर 2018 से एक दिन की अवधि के लिए MCLR दर में 20 बेसिस प्वाइंट, 1 महीने के लिए 15 बेसिस प्वाइंट और 3 साल की अवधि के लिए 5 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी हुई है। 3 महीने, 6 महीने और एक वर्ष की अवधि के लिए दरें सितंबर वाले स्तर पर ही रखी गई हैं।

इस बदलाव के बाद पहली अक्तूबर के बाद बैंक में एक दिन की अवधि के लिए MCLR की दर बढ़कर 8.10 प्रतिशत हो जाएगी जो करीब 18 महीने में सबसे अधिक होगी। इसी तरह 1 महीने के लिए यह दर बढ़कर 8.10 प्रतिशत, 3 महीने के लिए 8.20 प्रतिशत, 6 महीने के लिए 8.40 प्रतिशत, एक साल के लिए 8.45 प्रतिशत और 3 साल के लिए 8.65 प्रतिशत हो गई है।

Punjab National Bank revised MCLR for October to 18 months higher level

बैंकों ने अप्रैल 2016 से MCLR के आधार पर होम लोन, पर्सनल लोन और कार लोन जैसे कर्ज की दरों को तय करना शुरू किया है, फिक्स दरों पर लिए लोन के अलावा अन्य सभी लोन पर MCLR मे बदलाव का असर पड़ता है।

 

Write a comment