1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SEBI ने पंजाब नैशनल बैंक को जारी किया चेतावनी पत्र, घोटाले की जानकारी छुपाने को लेकर किया आगाह

SEBI ने पंजाब नैशनल बैंक को जारी किया चेतावनी पत्र, घोटाले की जानकारी छुपाने को लेकर किया आगाह

पंजाब नैशनल बैंक (PNB) की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब शेयर बाजार रेग्युलेटर सेबी (SEBI) ने बैंक को चेतावनी पत्र जारी किया है। पत्र में SEBI ने चेतावनी देते हुए बैंक को आगाह किया है कि वह भविष्य में वह ऐसी कोई जानकारी नहीं छुपाएगा जिसे नियम के तहत सेबी और शेयर बाजार को बताना जरूरी है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: May 17, 2018 15:14 IST
Punjab National Bank receives warning letter from markets regulator SEBI- India TV Paisa

Punjab National Bank receives warning letter from markets regulator SEBI

नई दिल्ली। पंजाब नैशनल बैंक (PNB) की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब शेयर बाजार रेग्युलेटर सेबी (SEBI) ने बैंक को चेतावनी पत्र जारी किया है। पत्र में SEBI ने चेतावनी देते हुए बैंक को आगाह किया है कि वह भविष्य में वह ऐसी कोई जानकारी नहीं छुपाएगा जिसे नियम के तहत सेबी और शेयर बाजार को बताना जरूरी है।

SEBI ने कहा है कि PNB ने फरवरी और मार्च के दौरान अलग-अलग घोटालों को लेकर शेयर बाजार और रेग्युलेटर के पास जो जानकारी दी है उसका सेबी ने जब आकलन किया तो पाया कि बैंक ने जानकारी देने में 1-6 दिन की देरी की है। नियम के तहत बैंक को जो शिकायत करनी चाहिए थी वह भी नहीं की है।

नियम के तहत बैंक में जो 280 करोड़ रुपए का फ्राड हुआ था उसके बारे में PNB को दिसंबर तिमाही के नतीजों में डिस्कलोजर देना जरूरी था लेकिन बैंक ने ऐसा नहीं किया। सेबी ने PNB के इस असहयोग को गंभीरता से लिया है और बैंक को भविष्य में इस तरह के काम से बचने की चेतावनी और सलाह दी है।

Punjab National Bank receives warning letter from markets regulator SEBI

Punjab National Bank receives warning letter from markets regulator SEBI

 

Write a comment
arun-jaitley