1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पंजाब नैशनल बैंक ने CBS अपग्रेड करने से पहले ग्राहकों को जारी की नई एडवायजरी, सतर्क रहने को कहा

पंजाब नैशनल बैंक ने CBS अपग्रेड करने से पहले ग्राहकों को जारी की नई एडवायजरी, सतर्क रहने को कहा

CBS अपग्रेड को देखते हुए असमाजिक तत्व धोखे से आपके बैंक खाते, एटीएम कार्ड, सीवीसी नंबर या पिन वैगरह की जानकारी मांग सकते हैं, लेकिन किसी के भी साथ इस तरह की जानकारी को साझा नहीं करें

Reported by: Manoj Kumar [Published on:29 Jan 2018, 10:21 AM IST]
Punjab National Bank - India TV Paisa
Punjab National Bank ask customers not to tell account and ATM details to anyone on phone

नई दिल्ली। देश के दूसरे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नैशनल बैंक (PNB) ने आज अपने कोर बैंकिंग सिस्टम (CBS) को अपग्रेड करने से पहले अपने सभी ग्राहकों को नई एडवायजरी जारी की है जिसमें सभी ग्राहकों से सतर्क रहने को कहा गया है। PNB ने अपने सभी ग्राहकों से कहा है कि किसी के भी साथ अपने बैंक खाते, एटीएम कार्ड, सीवीसी नंबर या पिन की जानकारी को साझा नहीं करें।

बैंक ने कहा है कि उसके CBS को अपग्रेड करने की खबरें मीडिया में चल रही हैं और बैंक की तरफ से दी जा रही सेवाओं के कुछ धीमा पड़ने के बारे में पहले ही बताया जा सकता है। CBS अपग्रेड को देखते हुए असमाजिक तत्व धोखे से आपके बैंक खाते, एटीएम कार्ड, सीवीसी नंबर या पिन वैगरह की जानकारी मांग सकते हैं, लेकिन किसी के भी साथ इस तरह की जानकारी को साझा नहीं करें।

PNB ने पिछले हफ्ते अपने सभी ग्राहकों को एडवाजरी जारी करते हुए कहा था कि अपने जरूरी काम 25 जनवरी से पहले निपटा लें क्योंकि 29 जनवरी को बैंक अपने CBS को अपग्रेड करेगा जिससे कुछ सेवाओं में धीमापन आ सकता है। हालांकि PNB ने यह भी कहा था कि ग्राहकों तक बैंकिंग सेवाएं बिना रुकावट के पहुंचाने के लिए बैंक ने सभी जरूरी कदम उठाए हैं, लेकिन नए तकनीकी बदलाव की वजह से शुरुआती दौर में बैंक सेवाओं में कुछ देरी हो सकती है ऐसे में समय रहते जरूरी काम कर लें। PNB ने इस सिलसिले में ग्राहकों के सहयोग की अपील भी की है। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: पंजाब नैशनल बैंक ने CBS अपग्रेड करने से पहले ग्राहकों को जारी की नई एडवायजरी, सतर्क रहने को कहा
Write a comment
vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019