1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पहली जनवरी से बंद हो जाएंगे इस सरकारी बैंक के पुराने ATM कार्ड, बैंक ने ग्राहकों से कार्ड बदलवाने को कहा

पहली जनवरी से बंद हो जाएंगे इस सरकारी बैंक के पुराने ATM कार्ड, बैंक ने ग्राहकों से कार्ड बदलवाने को कहा

जिन ग्राहकों के पास अब भी पुराने ATM कार्ड हैं उन्हें बैंक जाकर नई तकनीक यानि EVM चिप पर आधारित कार्ड के लिए आवेदन करना होगा

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: November 07, 2017 18:09 IST
पहली जनवरी से बंद हो जाएंगे इस सरकारी बैंक के पुराने ATM कार्ड, बैंक ने ग्राहकों से कार्ड बदलवाने को कहा- India TV Paisa
पहली जनवरी से बंद हो जाएंगे इस सरकारी बैंक के पुराने ATM कार्ड, बैंक ने ग्राहकों से कार्ड बदलवाने को कहा

नई दिल्ली। अगर आपका सार्वजनिक क्षेत्र के बड़े बैंक पंजाब एंड सिंध बैंक (PSB) में है तो यह खबर आपके लिए है। बैंक ने अपने सभी ग्राहकों से कहा है कि अगर वह प्रोप्रिएटरी मैग्नेटिग स्ट्रिप आधारित पुराने ATM कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो उसे तुरंत बैंक जाकर उसे बदलवा लें। बैंक ने कहा है कि वह पहली जनवरी से इस तकनीक पर आधारित सभी ATM कार्डों को ब्लॉक करने जा रहा है।

जिन PSB ग्राहकों के पास अब भी पुराने ATM कार्ड हैं उन्हें बैंक जाकर नई तकनीक यानि EVM चिप पर आधारित कार्ड के लिए आवेदन करना होगा, बैंक के मुताबिक नए कार्ड को किसी भी बैंक की ATM मशीन या प्वाइंट ऑफ सेल मशीन पर इस्तेमाल किया जा सकेगा। गौरतलब है कि स्टेट बैंक सहित कई दूसरे बड़े बैंक मैगनेटिग स्ट्रिप आधारित पुराने ATM कार्डों को पहले ही बंद कर चुके हैं।

यह भी पढ़े: अप्रैल-अक्‍टूबर में डायरेक्‍ट टैक्‍स कलेक्‍शन 15% बढ़ा, सरकार के पास आए 4.39 लाख करोड़ रुपए

PSB ने घटाई MCLR दरें

भारतीय स्टेट बैंक की तरफ से कर्ज की दरों मे कटौती के बाद मंगलवार को पंजाब एंड सिंध बैंक ने भी कर्ज सस्ता करने का इंतजाम कर दिया है। बैंक ने कुछ निश्चित अवधि के लिए MCLR दरों में कटौती की घोषणा की है। बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक एक महीने के लिए MCLR की दर को 5 बेसिस प्वाइंट घटाकर 8 फीसदी, 3 महीने के लिए दर को 10 बेसिस प्वाइंट घटाकर 8.10 फीसदी, 1 साल के लिए दर को 5 बेसिस प्वाइंट घटाकर 8.40 फीसदी और 3 साल के लिए MCLR की दर को 5 बेसिस प्वाइंट घटाकर 8.85 फीसदी किया गया है। इस कटौती के बाद अब PSB की होम और कार लोन की दरों में कमी आएगी।

Write a comment