1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एयर इंडिया को मिला नया CMD, प्रदीप सिंह खरोला ने संभाला कामकाज

एयर इंडिया को मिला नया CMD, प्रदीप सिंह खरोला ने संभाला कामकाज

प्रदीप सिंह खरोला कर्नाटक केडर के 1985 बैच के आईएएस अधिकारी हैं, वह एयर इंडिया की कमान ऐसे समय में संभाल रहे हैं जब सरकार इसके विनिवेश पर विचार कर रही है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: December 11, 2017 12:32 IST
Pradeep Singh Kharola- India TV Paisa
Photo:PRADEEP SINGH KHAROLA Pradeep Singh Kharola took charge as CMD Air India

नई दिल्ली। सरकार एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया को आज से नया चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मिल गया है (CMD), बैंगलोर मेट्रो रेल कार्पोरेशन के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर प्रदीप सिंह खरोला को एयर इंडिया का नया CMD नियुक्त किया गया है। प्रदीप सिंह को राजीव बंसल की जगह चेयरमैन बनाया गया है।

प्रदीप सिंह खरोला कर्नाटक केडर के 1985 बैच के आईएएस अधिकारी हैं, वह एयर इंडिया की कमान ऐसे समय में संभाल रहे हैं जब सरकार इसके विनिवेश पर विचार कर रही है। इससे पहले वह बैंगलोर मेट्रो रेल कार्पोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर रह चुके हैं, इसके अलावा वह कर्नाटक अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवल्पमेंट एंड फाइनेंश कार्पोरेशन के चेयरमैन और मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव भी रह चुके हैं।

सरकार लंबे समय से एयर इंडिया में विनिवेश करने पर विचार कर रही है, एयर इंडिया पर करीब 50,000 करोड़ रुपए का कर्ज है लेकिन वित्तवर्ष 2015-16 के दौरान 10 साल में पहली बार एयर इंडिया ने मुनाफा दर्ज किया है, ऐसे में सरकार जल्दी से इसमें विनिवेश करना चाहती है। 

Write a comment