1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. चालू वित्‍त वर्ष की भीतर PNB आ जाएगा लाभ में, नीरव मोदी के घोटाले से उबर चुका है बैंक

चालू वित्‍त वर्ष की भीतर PNB आ जाएगा लाभ में, नीरव मोदी के घोटाले से उबर चुका है बैंक

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को चालू वित्त वर्ष में मुनाफे में लौटने की उम्मीद है। बैंक के प्रबंध निदेशक सुनील मेहता ने कहा है कि बैंक मुनाफे में लौटेगा और वृद्धि दर्ज करेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 02, 2018 19:44 IST
PNB- India TV Paisa
Photo:PNB

PNB

तिरुवनंतपुरम। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को चालू वित्त वर्ष में मुनाफे में लौटने की उम्मीद है। बैंक के प्रबंध निदेशक सुनील मेहता ने कहा है कि बैंक मुनाफे में लौटेगा और वृद्धि दर्ज करेगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि 14,000 करोड़ रुपए का नीरव मोदी घोटाला अब बीती बात हो चुका है। मेहता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पीएनबी 2018-19 में लाभ में लौटेगा। उन्होंने कहा कि इस साल जनवरी में नीरव मोदी घोटाला सामने आने के बाद बैंक ने कई कदम उठाए हैं। 

केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन को सोमवार को बाढ़ राहत और पुनर्वास के लिए पांच करोड़ रुपए का चेक देने के बाद मेहता ने कहा कि बैंक ने इस तरह के झटके को सहने की क्षमता दिखाई है। चालू वित्त वर्ष में बैंक पुन: मुनाफे में लौटेगा। 

उन्होंने कहा कि बैंक धीरे-धीरे वृद्धि की राह पर लौट रहा है। पीएनबी को चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में 940 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में बैंक ने 343.40 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया था। 

बैंक के निदेशक मंडल ने विस्तार के लिए सरकार से 5,431 करोड़ रुपए की पूंजी मांगी है। इसके लिए बैंक तरजीही शेयर जारी करेगा। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित पूंजी निवेश से बैंक की वृद्धि की पहल को प्रोत्साहन मिलेगा। इससे पहले इसी साल बैंक में 2,816 करोड़ रुपए का कोष डाला गया था, जो नियामकीय अनुपालन के तहत नियमों को पूरा करने के लिए था। 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban