1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 32 ‘विजय माल्या’ की संपत्ति नीलाम करेगा पंजाब नेशनल बैंक, अगले महीने होगी नीलामी

32 ‘विजय माल्या’ की संपत्ति नीलाम करेगा पंजाब नेशनल बैंक, अगले महीने होगी नीलामी

पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक NPA में कमी लाने के लिए 1,176 करोड़ रुपये के 32 कर्जदारों की की संपत्ति की नीलामी का निर्णय लिया है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: October 08, 2017 17:33 IST
32 ‘विजय माल्या’ की संपत्ति नीलाम करेगा पंजाब नेशनल बैंक, अगले महीने होगी नीलामी- India TV Paisa
32 ‘विजय माल्या’ की संपत्ति नीलाम करेगा पंजाब नेशनल बैंक, अगले महीने होगी नीलामी

नई दिल्ली। भगौड़े कारोबारी विजय माल्या की तरह कर्ज लेकर उसे वापस नहीं करने वाले कर्जदारों के खिलाफ सार्वजनिक क्षेत्र का दूसरा  बड़ा बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) कड़ी कार्रवाई करने जा रहा है। पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (NPA) में कमी लाने के लिए 1,176 करोड़ रुपये के 32 कर्जदारों की की संपत्ति की नीलामी का निर्णय लिया है।

पंजाब नेशनल बैंक द्वारा जारी सार्वजनिक अधिसूचना के अनुसार, इन एनपीए में हानुंग टॉयज एंड टेक्सटाइल, हार्ब्स इंडिया, यूनाइटेड फूड्स और हरमन टेक्सटाइल को दिये गये कर्ज शामिल हैं। हानुंग टॉयज एंड टेक्सटाइल को कर्ज देने वाले बैंकों के समूह में पीएनबी की हिस्सेदारी 771.65 करोड़ रुपये है। अधिसूचना के अनुसार, आठ नवंबर को इनकी संपत्तियों की ई-नीलामी की जाएगी।

यह नीलामी पंजाब नेशनल बैंक का दिल्ली क्षेत्रीय कार्यालय करेगा। उल्लेखनीय है कि जून 2017 को समाप्त तिमाही में पीएनबी का सकल एनपीए 5,77,207 करोड़ रुपये तथा शुद्ध एनपीए 3,45,727 करोड़ रुपये था। देश में बैंकों पर बढ़े NPA का मामला ज्यादा सुर्खियों में तब आया जब शराब कारोबारी विजय माल्या देश के बैंकों से लिया हुआ करीब 9000 करोड़ रुपए कर्ज वापस करने में नाकाम रहा और कर्ज चुकाए बिना ही देश छोड़कर लंदन भाग गया।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban