1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पीएनबी के लिए आई अच्‍छी खबर, संपत्ति बिक्री और फंसे ऋण की वसूली से 13 हजार करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद

पीएनबी के लिए आई अच्‍छी खबर, संपत्ति बिक्री और फंसे ऋण की वसूली से 13 हजार करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद

घोटाले से प्रभावित पंजाब नेशनल बैंक की सहायक इकाइयों में हिस्सेदारी बेचकर तथा फंसे कर्ज की वसूली से सितंबर तक 13 हजार करोड़ रुपए जुटाने की योजना है। एक अधिकारी ने आज इसकी जानकारी दी।

Edited by: India TV Paisa Desk [Updated:01 Jun 2018, 8:24 PM IST]
pnb- India TV Paisa
Photo:PNB

pnb

नई दिल्ली। घोटाले से प्रभावित पंजाब नेशनल बैंक की सहायक इकाइयों में हिस्सेदारी बेचकर तथा फंसे कर्ज की वसूली से सितंबर तक 13 हजार करोड़ रुपए जुटाने की योजना है। एक अधिकारी ने आज इसकी जानकारी दी। 

बैंक अपनी इकाई पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में अपनी हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रहा है। इसमें उसकी 39.08 प्रतिशत हिस्सेदारी है। अधिकारी ने कहा कि बैंक अवासीय वित्त कंपनी में हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रहा है। इसके अलावा उसे दिवाला एवं ऋणशोधन अक्षमता संहिता प्रक्रिया के जरिये फंसे ऋण में से कुछ की वसूली की भी उम्मीद है।  

बैंक की दिल्ली स्थित भीखाजी कामा प्लेस में भी अपनी संपत्ति बेचने की योजना है। उल्लेखनीय है कि मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस ने पिछले महीने पीएनबी की रेटिंग को घटा दिया था। पीएनबी में हाल में हुए दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी के मद्देनजर उसकी पूंजी पर पड़ने वाले असर और कमजोर आंतरिक नियंत्रण को देखते हुए बैंक की रेटिंग घटाई गई है। 

Web Title: पीएनबी के लिए आई अच्‍छी खबर, संपत्ति बिक्री और फंसे ऋण की वसूली से 13 हजार करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद
Write a comment