1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बिकने वाला है पंजाब नैशनल बैंक का पुराना मुख्यालय, सरकारी एजेंसियों से हो रही है बात

बिकने वाला है पंजाब नैशनल बैंक का पुराना मुख्यालय, सरकारी एजेंसियों से हो रही है बात

बैंक के निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील मेहता ने कहा कि दक्षिण दिल्ली स्थित इस संपत्ति की भारी मांग को देखते हुये बैंक इसका दूसरी बार मूल्यांकन करवा रहा है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 08, 2018 21:08 IST
PNB in talk to sale its old head office- India TV Paisa

PNB in talk to sale its old head office

मुंबई सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशननल बैंक (पीएनबी) ने आज कहा कि वह नयी दिल्ली के भीखाजी कामा प्लेस स्थित अपने पहले के मुख्यालय को बेचने के लिए आयकर और केंद्रीय आबकारी समेत कुछ सरकारी विभागों के साथ बातचीत कर रहा है। बैंक के निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील मेहता ने कहा कि दक्षिण दिल्ली स्थित इस संपत्ति की भारी मांग को देखते हुये बैंक इसका दूसरी बार मूल्यांकन करवा रहा है। 

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह (बातचीत) बातचीत के चरण में है। हम तीन सरकारी एजेंसियों के साथ इस पर बातचीत कर रहे हैं। अब हम इसके बेहतर मूल्यांकन के लिए मोल-तोल कर रहे हैं क्योंकि इसमें बेहतर दिलचस्पी दिख रही है।’’ उन्होंने कहा कि जिन विभागों के साथ बैंक की बातचीत हो रही है उनमें आयकर और केन्द्रीय उत्पाद शुल्क शामिल हैं। 

बैंक के कार्यकारी निदेशक एल.वी.प्रभाकर ने कहा कि संपत्ति का पहला मूल्यांकन पांच-छह महीने पहले किया गया था। चूंकि तबसे संपत्ति के दाम बढ़े हैं तथा मांग में भी तेजी आयी है, हम नये सिरे से दाम का पता कर रहे हैं। बैंक के एक अधिकारी ने कहा कि पीएनबी को अपने इस पहले के मुख्यालय भवन की बिक्री से करीब 700-800 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। 

बैंक ने मूल से इतर अन्य संपत्तियों की बिक्री कर चालू वित्त वर्ष में 8,600 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है। बैंक ने जून में समाप्त तिमाही के दौरान कार्यालयों, इक्रा, क्रिसिल और बीएसई में किये गये अपने निवेश को बेचकर 167 करोड़ रुपये जुटाये हैं। बैंक ने पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में भी अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिये मर्चेंट बैंकर नियुक्त किया है। इसमें बैंक की 32.79 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban