1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. PMC bank case: ED ने जब्‍त किया HDIL प्रमोटर का 5 एकड़ में बना बंगला, 60 करोड़ के आभूषण भी मिले

PMC bank case: ED ने जब्‍त किया HDIL प्रमोटर का 5 एकड़ में बना बंगला, 60 करोड़ के आभूषण भी मिले

ईडी का यह मामला मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा दायर प्राथमिकी पर आधारित है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 11, 2019 11:29 IST
PMC bank case: ED seizes bungalow near Mumbai- India TV Paisa
Photo:PMC BANK CASE: ED SEIZES

PMC bank case: ED seizes bungalow near Mumbai

नई दिल्‍ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को मुंबई के पास एचडीआईएल के प्रवर्तक का एक बंगला जब्‍त किया है। यह बंगला 5 एकड़ क्षेत्र में फैला है। अधिकारियों ने बताया कि पंजाब एंड महाराष्‍ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) के धन शोधन मामले की जांच के संबंध में यह कार्रवाई की गई है।

यह बंगला महाराष्‍ट्र के पालघर जिले के वसई उपनगर में स्थित है। यह बंगला हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के एक प्रमोटर का है। प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग रोधक कानून (पीएमएलए) के तहत कथित वित्‍तीय अनियमितताओं की जांच कर रहा है।

इस मामले में ईडी ने हाल ही में एक आपराधिक मामला दर्ज किया था । प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में अब तक 60 करोड़ रुपए के आभूषण, एक बिजनेस जेट, 15 कारें, 1.5 करोड़ और 10 करोड़ रुपए की दो मियादी जमाओं (एफडी) को भी जब्‍त किया है।

ईडी का यह मामला मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा दायर प्राथमिकी पर आधारित है। ईडी और मुंबई पुलिस का यह मामला, आरबीआई द्वारा नियुक्‍त प्रशासक द्वारा की गई शिकायत पर आधारित है। प्रशासक ने पूर्व बैंक प्रबंधन और एचडीआईएल के प्रवर्तकों के खिलाफ शिकायत की है।

यह शिकायत पिछले हफ्ते दर्ज करवाई गई थी। इसमें अधिकारियों के खिलाफ जालसाजी, धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया है।  

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban