1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पीएम इमरान खान के पास है 10 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति, चार बकरी और 150 एकड़ जमीन के हैं मालिक

पीएम इमरान खान के पास है 10 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति, चार बकरी और 150 एकड़ जमीन के हैं मालिक

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी सभी राजनेताओं में सबसे अमीर हैं। उनके पास कुल 150 करोड़ रुपए की संपत्ति है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 03, 2019 11:39 IST
PM Imran Khan owns assets worth more than Rs 10 core- India TV Paisa
Photo:PM IMRAN KHAN ASSETS

PM Imran Khan owns assets worth more than Rs 10 core

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के पास 10.8 करोड़ रुपए की संपत्ति, तीन फॉरेन करेंसी एकाउंट, चार बकरी और 150 एकड़ कृषि भूमि है। पाकिस्‍तान के चुनाव आयोग ने मंगलवार को देश के शीर्ष राजनेताओं की संपत्ति के बारे में जानकारी को सार्वजनिक किया है।

पाकिस्‍तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने प्रमुख राजनेताओं की संपत्ति की जानकारी को सार्वजनिक करते हुए बताया कि पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी (पीपीपी) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी सभी राजनेताओं में सबसे अमीर हैं। उनके पास कुल 150 करोड़ रुपए की संपत्ति है।

चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए दस्‍तावेजों के मुताबिक क्रिकेटर से राजनीति में आए इमरान खान के पास कुल 10.8 करोड़ रुपए की संपत्ति है। पाकिस्‍तान तेहरी-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्‍यक्ष खान को इस्‍लामाबाद के बाहरी इलाके में स्थित बनी गाला एस्‍टेट उपहार में प्राप्‍त हुआ है। खान ने अपनी पत्‍नी बुशरा बीवी की संपत्ति का भी खुलासा किया है। बुशरा बीवी के पास बनी गाला में एक मकान, पाकपट्टन और ओकारा में जमीन है।

प्रधानमंत्री इमरान खान के पास तीन फॉरेन करेंसी एकाउंट हैं, जिसमें एक यूएस डॉलर, एक यूरो और एक पौंड स्‍टर्लिंग के लिए है। प्रॉपर्टी और अन्‍य संपत्ति के अलावा खान के पास 50,000 मूल्‍य की चार बकरियां और 150 एकड़ कृषि भूमि भी है।

चुनाव आयोग ने बताया कि पूर्व राष्‍ट्रपति आसिफ अली जरदारी के पास 66 करोड़ रुपए की संपत्ति है। जरदारी के पास एक करोड़ रुपए मूल्‍य के जानवर और 1.66 करोड़ रुपए मूल्‍य के हथियार भी हैं। पीपीपी नेता ने दुबई में दो विला में अपने आप को पार्टनर भी घोषि‍त किया है।

पीपीपी के वरिष्‍ठ नेता खुर्शीद शाह के पास 6 करोड़ रुपए की संपत्ति है। ईसीपी के मुताबिक विपक्ष के नेता शेहबाज शरीफ के पास 18.9 करोड़ रुपए की संपत्ति है। रेल मंत्री शेख रशीद के पास 3.5 करोड़ रुपए की संपत्ति है।  

Write a comment
bigg-boss-13