1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. EPFO ने दिया नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेस-वे को नोटिस, मांगा बकाया PF का पैसा

EPFO ने दिया नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेस-वे को नोटिस, मांगा बकाया PF का पैसा

EPFO ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरणों को नोटिस देकर ठेकेदारों के अधीन काम करने वाले कर्मचारियों के PF का बकाया मांगा है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: April 15, 2017 12:05 IST
EPFO ने दिया नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेस-वे को नोटिस, मांगा बकाया PF का पैसा- India TV Paisa
EPFO ने दिया नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेस-वे को नोटिस, मांगा बकाया PF का पैसा

नोएडा। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरणों को नोटिस देकर ठेकेदारों के अधीन काम करने वाले कर्मचारियों के भविष्य निधि (PF) का बकाया मांगा है।

भविष्य निधि आयुक्त नरेंद्र सिंह ने कहा कि ठेकेदारों के अधीन काम करने वाले कमर्चारियों की भविष्य निधि (PF) राशि जमा नहीं की गई है। पिछले साल PF कमिश्‍नर आयुक्त मुकेश यादव ने नोटिस दिया था लेकिन प्राधिकरण ब्योरा देने में नाकाम रहे। एक सप्ताह पहले यादव का तबादला हो गया।

सिंह ने कहा कि मैंने अनुबंध पर काम करने वाले कर्मचारियों का ब्योरा और बकाया राशि जमा करने को लेकर अधिकारियों को समन भेजा है। PF बकाया 2011 से लंबित है।

एसोसिएशन फॉर प्रीवेंशन ऑफ करप्शन ने दावा किया कि उसने PF और अन्य मुद्दे प्राधिकरणों के नोटिस में लाया था। एसोसिएशन के प्रतिनिधि डीके गर्ग ने कहा कि हमने PF घाटाले के मुद्दे को मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया। अब ठेका कर्मचारियों को भविष्य निधि बकाया मिलेगा।

Write a comment