1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने के लिए पेट्रोलियम मंत्री ने फिर उठाई मांग

पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने के लिए पेट्रोलियम मंत्री ने फिर उठाई मांग

पेट्रोल-डीजल: सोमवार को डीजल की कीमतें फिर से रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं, ऐसे में पेट्रोलियम मंत्री ने GST काउंसिल से अपील की है कि वह इन्हें GST के दायरे में रखें

Reported by: Manoj Kumar [Published on:02 Apr 2018, 3:12 PM IST]
Petorl and Diesel in the GST framework- India TV Paisa

Petroleum Minister appeals GST council to include Petorl and Diesel in the GST framework

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगी महंगाई की आग को देखते हुए केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एक बार फिर से पेट्रोलियम उत्पादों को GST के दायरे में लाने की मांग रखी है। सोमवार को धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि वह GST काउंसिल से अपील करते हैं कि इन उत्पादों को GST के दायरे में रखा जाए ताकि देशभर में उपभोक्ताओं यह जायज कीमत पर मिल सकें।

पेट्रोलियम मंत्री ने साथ में बढ़ी हुई कीमतों के लिए एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय बाजार में महंगे क्रूड को वजह बताया। उन्होंने कहा कि जब-जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी होती है तो भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ जाते हैं।

इस बीच सोमवार को देश में डीजल की कीमतों ने फिर से नया रिकॉर्ड स्तर छुआ है, देश के चारो महानगरों में डीजल का दाम नई ऊंचाई पर पहुंच गया है, पेट्रोल के दाम भी लगभग 4 साल के ऊपरी स्तर पर हैं।

पेट्रोल की बात करें तो आज दिल्ली में इसका दाम 73.83 रुपए, कोलकाता में 76.54 रुपए, मुंबई में 81.69 रुपए और चेन्नई में 76.59 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है। डीजल की बात करें तो आज दिल्ली में इसका दाम 64.69 रुपए, कोलकाता में 67.38 रुपए, मुंबई में 68.69 रुपए और चेन्नई में 68.24 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है।

Web Title: पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने के लिए पेट्रोलियम मंत्री ने फिर उठाई मांग
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100