1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पेट्रोलियम डीलर्स ने हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने की दी धमकी, कहा- नहीं मानी बात तो रात में नहीं मिलेगा तेल

पेट्रोलियम डीलर्स ने हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने की दी धमकी, कहा- नहीं मानी बात तो रात में नहीं मिलेगा तेल

सीआईपीडी ने 10 मई के बाद हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने की घोषणा की है। इतना नहीं पेट्रोल पंपों को रात में भी बंद रखने की धमकी दी है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: April 10, 2017 15:35 IST
पेट्रोलियम डीलर्स ने हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने की दी धमकी, कहा- नहीं मानी बात तो रात में नहीं मिलेगा तेल- India TV Paisa
पेट्रोलियम डीलर्स ने हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने की दी धमकी, कहा- नहीं मानी बात तो रात में नहीं मिलेगा तेल

नई दिल्ली। कंसॉर्टियम ऑफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स (सीआईपीडी) ने 10 मई के बाद हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने की घोषणा की है। इतना नहीं है तेल कंपनियों की लगातार अनदेखी से गुस्साए सीआईपीडी ने कहा कि तेल कंपनियों ने इसके बाद भी सुध नहीं ली तो पेट्रोल पंपों को रात में भी बंद रखा जाएगा। देशभर के करीब 53 हजार पेट्रोल पंपों पर सिर्फ दिन में ही पेट्रोल-डीजल मिलेगा। इस फैसले से लोगों को परेशानियों का सामाना करना पड़ सकता है।

कुरुक्षेत्र में हुआ ये फैसला

रविवार को कुरुक्षेत्र में आयोजित हुई सीआईपीडी की बैठक में ये एलान किया गया। नवंबर 2016 में मुंबई और मार्च 2017 में दिल्ली में तीनों तेल कंपनियों के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में समस्याओं का समानाधान ने निकलने पर सीआईपीडी ने कुरुक्षेत्र में बैठक बुलाई थी।

सीआईपीडी के राष्ट्रीय एडी सत्यानारायणन ने कहा कि साल 2011 से तेल कंपनियां पंप मालिकों को मार्जिन नहीं दे रही है, जिससे पंप संचालक घाटे में जा रहे हैं। इससे बचने के लिए उन्होंने समय-समय पर मार्जिन दिए जाने की मांग की, लेकिन अधिकारी लगातार अनदेखी करते आ रहे हैं।

पंपों पर लग सकती है लंबी लाइन

सीआईपीडी का निर्णय लागू होता है तो इससे सबसे ज्यादा मुश्किल आम लोगों को होगी। माना जा रहा है कि इससे पेट्रोल पंपों पर भीड़ तो बढ़ेगी ही साथ ही रविवार के दिन पेट्रोल या डीजल खत्म होता है तो उन्हें अगले दिन तक का इंतजार करना होगा। वहीं, इससे तेल की खपत पर असर पड़ेगा और हर महीने तेल कंपनियों को होने वाले करोड़ों रुपए का मुनाफा भी प्रभावित होगा।

Write a comment