1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ग्राहकों से फर्जीवाड़ा करने पर नोएडा का पेट्रोल पंप सीज़, रंगे हाथ पकड़ेे गए 11 कर्मचारी गिरफ्तार

ग्राहकों से फर्जीवाड़ा करने पर नोएडा का पेट्रोल पंप सीज़, रंगे हाथ पकड़ेे गए 11 कर्मचारी गिरफ्तार

नोएडा: नोएडा में जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार को ओवरचार्जिंग के मामले में एक पेट्रोल पंप को सील कर दिया है। यही नहीं पंप पर काम करने वाले मैनेजरों समेत 11 एंप्लॉयीज को भी गिरफ्तार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 16, 2019 11:58 IST
Noida: Petrol pump sealed for overcharging- India TV Paisa

Noida: Petrol pump sealed for overcharging

नोएडा: नोएडा में जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार को ओवरचार्जिंग के मामले में एक पेट्रोल पंप को सील कर दिया है। यही नहीं पंप पर काम करने वाले मैनेजरों समेत 11 एंप्लॉयीज को भी गिरफ्तार किया गया है। प्रशासन ने बुधवार को पेट्रोल पंप के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई की। गौतमबुद्ध नगर के डीएम को कुछ दिनों से ऐसी शिकायतें मिल रही थीं। डीएम ने सिटी मैजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार मिश्र के नेतृत्व में टीम बनाई।

टीम ने बुधवार को सेक्टर-51 के हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पंप पर छापा मारा तो रंगेहाथ फर्जीवाड़ा करने वाले पकड़े गए। यही नहीं चुकाए गए दाम से कम पेट्रोल देने जैसी ठगी भी की जा रही थी। 2 सेल्स मैनेजरों के साथ 11 कर्मचारियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन्हें सेक्टर 49 थाना पुलिस के हवाले किया गया है। वही एक ग्राहक ने शिकायत दर्ज कर बताया था उसने 1100 रुपये का तेल लिया था पर उसे 500 रुपये अतिरिक्त मांगे और 1500 रुपये की मैनुअल पर्ची दी गई।

पेट्रोल पंप पर घटतौली के साथ ग्राहकों को मैनुअल पर्ची बनाने पर अतिरिक्त पैसे लेने की शिकायतों की पुष्टि के लिए एक व्यक्ति को तेल खरीदने के लिए भेजा गया। उसने इस पेट्रोल पंप पर एक लीटर पेट्रोल खरीदा, जिसकी कीमत 73 रुपये थी। कैशमेमो मांगने पर पेट्रोल पंप पर तैनात कर्मचारियों ने 100 रुपये अतिरिक्त मांगे और एक लीटर पेट्रोल के लिए 263 रुपये की मैनुअल पर्ची दी गई। 

Related Video
Write a comment